पौड़ी : आखिरकार सालों बाद श्रीनगर रोडवेज डिपो से चलने लगी बसें

पौड़ी गढ़वाल में श्रीनगर स्थित परिवहन निगम के डिपो से आखिरकार बसों का संचालन शुरू हो गया है. परिवहन निगम के आरएम ऑपरेशन्स अनूप रावत ने श्रीनगर-चंडीगढ़ और श्रीनगर-पौड़ी सेवा की दो बसों को झंडी दिखाकर रवाना करने के साथ नगर डिपो का संचालन शुरू कर दिया है. इस मौके पर स्थानीय नागरिक और परिवहन निगम से जुड़े कर्मचारी भी मौजूद थे.

पहले चरण में कर्मचारियों की तैनाती सहित 10 बसों और फिर दूसरे चरण में कुल 20 बसों के साथ श्रीनगर रोडवेज डिपो का संचालन किया जाएगा. पहले दिन चंडी और पौड़ी के लिए रोडवेज बस सेवा शुरू किए जाने के साथ दिल्ली और अन्य शहरों के लिए भी बस सेवाओं का संचालन शुरू होगा.

उत्तराखंड परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक संचालन अनूप रावत ने बसों के संचालन के बाद कहा कि फिलहाल कुछ बसों के साथ श्रीनगर डिपो से बसों का संचालन शुरू किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि फिलहाल निगम में कर्मचारियों की कमी है.

उन्होंने बताया कि इस समय कर्मचारियों की भर्ती प्रक्रिया जारी है और जैसे ही कर्मचारियों की नियुक्ति हो जाएगी, तो फिर श्रीनगर डिपो का विकास हो सकेगा. उन्होंने बताया कि जैसे-जैसे जनता की मांग होगी, उसी हिसाब से पहाड़ी और मैदानी क्षेत्रों में बस सेवाएं चलायी जाएंगी.

उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे संसाधन बढ़ते जाएंगे और जिन रूटों पर ज्यादा डिमांड होगी, उन मार्गों पर ही बस सेवाएं चलायी जाएंगी. उन्होंने बताया कि नए स्टाफ की भर्ती में पूर्व में कोर्ट में कुछ कर्मचारियों के वाद दायर करने से दिक्क्तें आयी थीं, लेकिन अब उनका रास्ता निकालकर कुछ ड्राइवरों-कंडक्टरों की भर्ती की जाएगी.

डिपो से बसों के संचालन शुरू होने पर स्थानीय नागरिकों ने खुशी जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री हरीश रावत का आभार भी व्यक्त किया. डिपो शुरू करवाने के लिए आंदोलन करने वाले प्रगतिशील जनमंच के अध्यक्ष अनिल स्वामी का कहना है कि अब हमें उम्मीद है कि डिपो से और भी बस सेवाएं चलायी जाएंगी और कर्मचारियों की नियुक्ति और नई बसों के चलाए जाने से इसका विश्वास बढ़ा है.