केंद्रीय मंत्री अजय टम्टा बोले- ‘मैं मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शामिल नहीं’

केन्द्रीय कपड़ा राज्य मंत्री अजय टम्टा का कहना है कि वे मुख्यमंत्री पद की दौड़ में नहीं हैं. उन्होंने कहा, संगठन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुझे जो जिम्मेदारी दी है उसका निर्वहन कर रहा हूं.

उन्होंने दावा किया कि आगामी विधानसभा चुनाव में उत्तराखंड में बीजेपी की सरकार बनेगी. लोक निर्माण अतिथि गृह में मीडियाकर्मियों से बातचीत में अजय टम्टा ने कहा कि पहाड़ का विकास करना उनकी प्राथमिकता है.

उन्होंने कहा, इसके लिए उन्होंने केन्द्र से राज्य सरकार को 30 करोड़ की धनराशि भी आंवटित की, लेकिन राज्य सरकार यह धनराशि खर्च नहीं कर पा रही है. पहाड़ में लोगों को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए वह कई नई योजनाएं अगले माह तक शुरू करेंगे.

अजय से जब यह पूछा गया कि संगठन में मुख्यमंत्री पद के नाम और दलित नेता के तौर पर उनका नाम भी लिया जा रहा है तो उन्होंने कहा, मैं मुख्यमंत्री पद की दौड़ में नहीं हूं. मुझे आज तक जो जिम्मेदारी दी गई. उसका मैं निर्वहन कर रहा हूं.

टम्टा ने कहा कि अल्मोड़ा में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का प्रस्तावित दौरा भी है. इसको लेकर भी वह तैयारियां कर रहे हैं. इस संबंध में कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी भी सौंपी जाएगी.