मोदी के नेतृत्व में लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, बीजेपी का हर कार्यकर्ता CM बनने लायक : सतपाल महाराज

पूर्व केंद्रीय मंत्री व वरिष्ठ बीजेपी नेता सतपाल महाराज ने स्थानीय अखबार अमर उजाला से बातचीत में आध्यात्मिक, राजनीतिक व विकास के मुद्दों पर खुलकर बात की. दिल में रचे बसे उत्तराखंड को लेकर वह काफी चिंतित भी दिखे.

अध्यात्म से राजनीति में आने के उद्देश्य पर पूछे गए सवाल पर महाराज ने कहा, मानव सेवा उत्थान समिति के माध्यम से उत्तराखंड ही नहीं पूरे देश में राष्ट्रवाद का प्रचार कर रहा हूं. देश का विकास होगा तो खुद ही अन्य सारी व्यवस्थाएं ठीक हो जाएंगी. बद्रीनाथ से पदयात्रा इसलिए शुरू की थी, ताकि उत्तराखंड की उपेक्षा को रोका जा सके. राजनीति के माध्यम से पहाड़ की बुलंद आवाज पूरी दुनिया में पहुंचाने का काम कर रहा हूं.

केंद्र और राज्य की मौजूदा राजनीति में खुद की स्थिति पर उन्होंने कहा, मोदी के संदेश को उत्तराखंड सहित पूरी दुनिया में पहुंचाने का काम कर रहा हूं. लोकसभा चुनाव से पहले मोदी से ही प्रभावित होकर कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुआ था. मोदी सिर्फ भारत के ही नहीं, बल्कि आज विश्व के नेता हैं. उनके नेतृत्व में ही उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में राजनीतिक परिवर्तन आएगा. उत्तराखंड का सम्मान तो उसी दिन मोदी ने कर दिया था, जिस दिन अजीत डोभाल को एनआईए का प्रमुख बनाया था.

जब महाराज से उनकी राजनीतिक उपलब्धि पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, केंद्रीय मंत्री रहते हुए ऋषिकेश से कर्णप्रयाग तक रेल ट्रैक स्वीकृत कराना बड़ी कामयाबी रही. लोग कहते थे कि पहाड़ों पर रेल ट्रैक कैसे बिछेगा. इसे संभव करके दिखाया. डीआरडीओ और इसरो के वैज्ञानिकों को अमेरिका वीजा देने से मना करता था, इस मुद्दे को उठाया और अब अमेरिका की नजर में भारत के वैज्ञानिकों का महत्व ही अलग है. अब तो अमेरिका के चुनाव में मोदी के विकास की बात हो रही है.

एक अन्य प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा, नरेंद्र मोदी के निर्देश पर उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में चुनाव अभियान में शामिल रहूंगा. मोदी के ही नेतृत्व में विधानसभा का चुनाव लड़ा जाएगा. उन्होंने कहा, बीजेपी का हर कार्यकर्ता सीएम बनने की हैसियत रखता है.