बैजरों : गहरी खाई में गिरी सवारियों से भरी मैक्स, 7 लोगों की मौत, 4 गंभीर रूप से घायल

पौड़ी जिले के बैजरों में गुरुवार दोपहर सवारियों से भरी मैक्स के गहरी खाई में गिरने से सात लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. यही नहीं चार लोग गंभीर रूप से घायल भी हो गए, जिन्हें सामुदायिक अस्पताल बीरोंखाल में भर्ती कराया गया है.

हादसे की सूचना मिलते ही आसपास के ग्रामीण और राजस्व पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई. शवों को खाई से बाहर निकालने में राजस्व पुलिस और ग्रामीणों को काफी मशक्कत करनी पड़ी. खाई गहरी और संकरी होने से राहत और बचाव कार्य में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. जिला प्रशासन ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बैजरों में ही मृतकों के शवों का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिए हैं. हादसे से मृतकों के परिजनों में कोहराम मचा है.

राजस्व पुलिस के अनुसार गुरुवार दोपहर करीब एक बजे एक मैक्स सवारियों को लेकर जैसे ही बैजरों से करीब डेढ़ किमी आगे जोगीमढ़ी मार्ग पर बढ़ी, वैसे ही वाहन अनियंत्रित होकर करीब सौ फीट गहरी संकरी खाई में जा गिरा. खाई में पानी का एक गहरा कुंड था. मैक्स का पिछला हिस्सा कुंड में डूबने से उसमें सवार सात लोगों की मौत हो गई.

मृतकों में दो सगे भाई सुनील कुमार (35) व अर्जुन कुमार (32) पुत्र बिहारीलाल निवासी ग्राम बमराड़ी, रामचरण ढौंडियाल (65) निवासी ग्राम नवासु, दर्शनी देवी (50) पत्नी मेहरबान सिंह ग्राम लाछी, बिहारी लाल (55) निवासी बमराड़ी, दीपा देवी (29) निवासी ग्राम भौराड़ और चार वर्षीय बालिका परी पुत्री स्वरूप सिंह रावत निवासी ग्राम भौराड़ शामिल हैं. घायलों में अमरजीत घिल्डियाल (35) पुत्र बुद्धिराम निवासी ग्राम शीला तल्ला, बबीता देवी (26) पत्नी स्वरूप सिंह रावत, सुहानी (2) पुत्री स्वरूप रावत निवासी ग्राम भौराड़ और वाहन चालक पूजन सिंह (29) पुत्र जसबीर सिंह निवासी ग्राम लाछी शामिल हैं. सभी को गहरी खाई से निकालकर बीरोंखाल सामुदायिक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

सूचना मिलते ही एसडीएम थलीसैंण कमलेश मेहता, तहसीलदार देवीदत्त कापड़ी, राजस्व सब-इंस्पेक्टर एमएम खान, चित्र सिंह रावत और सुभाष चंद्र लिंगवाल मौके पर पहुंचे. प्रत्यक्षदर्शियों और घायलों ने राजस्व पुलिस को बताया कि वाहन चालक नशे में था. सभी शवों को बैजरों में पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है.