केंद्र सरकार पर बरसे हरीश रावत, कहा- राहुल गांधी को हिरासत में लेना, घोर अलोकतांत्रिक

दिल्ली में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को हिरासत में लेने की उत्तराखंड के सीएम हरीश रावत ने कड़े शब्दों में निंदा की है. कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने नाराजगी जाहिर करते हुए केंद्र के खिलाफ नारेबाजी की है. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह निहायत ही गैर लोकतांत्रिक है.

वन रैंक वन पेंशन (ओआरओपी) की मांग को लेकिर दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन के दौरान पूर्व फौजी की आत्महत्या के मामले में बुधवार को पूरे दिन राजनीति होती रही. इस मामले में जमकर बवाल हुआ. बुधवार को दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में पूर्व फौजी के परिजनों को मिलने जब कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पहुंचे तो उन्हें हिरासत में ले लिया गया.

इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन का दौर शुरू हुआ. उत्तराखंड की अस्थायी राजधानी देहरादून में मुख्यमंत्री हरीश रावत ने राहुल गांधी को हिरासत में लेने की निंदा करते हुए गहरी नाराजगी जताई. इसके बाद उत्तराखंड कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. सीएम हरीश रावत ने राहुल गांधी की हिरासत पर कहा कि यह निहायत ही अलोकतांत्रिक है.

राहुल गांधी को हिरासत में लेने के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं ने राजभवन तक मार्च निकाला. मार्च में मुख्यमंत्री हरीश रावत, प्रदेश उपाध्यक्ष किशोर उपाध्याय और प्रदेश प्रभारी अंबिका सोनी भी शामिल हुए.