रुड़की : बच्चों में विवाद के बाद भिड़े बड़े, 50 राउंड गोलीबारी में एक की मौत, 8 घायल

खेल-खेल में सोमवार शाम बच्चों के बीच हुए विवाद के बाद मंगलवार की सुबह हरिद्वार जिले के रुड़की क्षेत्र में लक्सर का गढ़ी संघीपुर गांव गोलियां की तड़तड़ाहट से गूंज उठा. एक पक्ष ने फायरिंग की तो दूसरे पक्ष की ओर से भी जवाबी फायरिंग की गई.

दोनों पक्षों के बीच चली फायरिंग में गांव के एक युवक की मौत हो गई, जबकि आधे दर्जन से ज्यादा लोग जख्मी हो गए. इसमें कई की हालत गंभीर बतायी जा रही है, जिन्हें इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है. घटना के बाद से गांव में तनाव बना हुआ है.

लक्सर क्षेत्र के गढ़ी संघीपुर निवासी मुस्तकीम और मुर्तजा के बच्चों के बीच खेल-खेल में विवाद हो गया. सोमवार की शाम हुए विवाद के बाद लोगों के हस्तक्षेप पर मामला शांत हो गया था, लेकिन मंगलवार की सुबह मुर्तजा पक्ष के कुछ लोग मुस्तकीम के घर पर हथियारों से लैस होकर आ धमके.

इसके बाद उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी. दूसरे पक्ष की ओर से भी फायरिंग की गई. देखते ही देखते पूरा गांव गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा. दोनों तरफ से 50 राउंड से भी ज्यादा गोलियां चलाई गईं.

इसी बीच गांव के ही अखलाक-27 पुत्र रफाकत को गोली लग गई, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. इसके अलावा नाजिम-22 पुत्र विसारत, विसारत-44 पुत्र नूर मोहम्मद, जावेद-23 पुत्र आकिल, मुस्तकीम पुत्र महमूद, सनव्वर पुत्र मुस्तफा, सरफराज पुत्र सुलेमान, तस्लीम पुत्र उमरा सहित कई अन्य लोग घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए अलग-अलग अस्पतालों में ले जाया गया.

गोली लगने से जख्मी हुए नाजिम, विसारत और जावेद को इलाज के लिए सिविल अस्पताल रुड़की लाया गया, जहां से उन्हें हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया.

गांव में गोलीबारी की सूचना पर लक्सर कोतवाली के अलावा एसपी देहात प्रमेंद्र डोभाल, सीओ रुड़की स्वप्न किशोर सिंह, सीओ मंगलौर, सीओ लक्सर सहित आसपास के सभी थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई. फिलहाल किसी पक्ष की ओर से अभी शिकायत नहीं दी गई है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

घटना के बाद से गांव में तनाव का माहौल है. हालात पर काबू पाने के लिए गांव में पुलिस बल तैनात है.