लगता है यमराज इनका पता भूल गए, दशकों से मरने का इंतजार कर रहे हैं

वैसे तो जिंदगी इतनी हसीन होती है कि हर कोई इससे प्यार करता है और अंतिम सत्य होने के बावजूद कोई मरना नहीं चाहता. लेकिन जब जिंदगी भी अपनी उम्र से ज्यादा हो जाए तो यह परेशान भी कर देती है.

ऐसे में मौत ज्यादा खूबसूरत लगने लगती है. ऐसा ही कुछ मामला इंडोनेशिया के रहने वाले मबाह गोथो का है जो 1992 से ही अपनी मौत का इंतजार कर रहे हैं लेकिन लगता है जैसे यमराज भी उनका पता भूल गए हैं. उन्होंने 1992 में ही अपनी कब्र बना ली थी, लेकिन मौत लगातार आंख चुरा रही है.

वैसे तो घोषित तौर पर वर्तमान में सबसे बुजुर्ग व्‍यक्ति के रूप में फ्रांस की महिला जेनी कालमेंट को पहचाना जाता है. इनकी उम्र 122 साल है. लेकिन अब दुनिया के सबसे बजुर्ग व्‍यक्‍ति के रूप इंडोनेशिया के मबाह गोथो का नाम सामने आया है. बताया जा रहा है कि मबाह की आयु तकरीबन 145 साल है.

इंडोनेशिया के अधिकारियों ने उनके दस्‍तावेज की पुष्टि करते हुए बताया है कि उनका जन्‍म 31 दिसंबर 1870 में हुआ था. बता दें कि नाइजीरिया के जेम्‍स के बारे में कहा जाता है कि वे 171 साल के हैं. इनके अलावा इथियोपिया के 163 साल के दाकाबो एब्‍बा भी सबसे उम्रदराज लोगों में शामिल हैं.