इंदिरा हृदयेश ने दिया दिवाली का तोहफा, 15 दिन में सुशीला तिवारी अस्पताल में खुलेगी इंदिरा अम्मा कैंटीन

दीपावली के मौके पर राज्य की वित्त मंत्री डॉ. इंदिरा हृदयेश ने शहर के सबसे बड़े अस्पताल सुशीला तिवारी हॉस्पिटल पहुंचकर मरीजों को दिवाली की शुभकामनाएं दीं. उन्होनें मरीजों से उनका हालचाल जाना और उनके जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की. डॉ. हृदयेश ने मरीजों को फल एवं उपहार भी वितरित किए.

इस अवसर पर उन्होंने घोषणा की कि मरीजों, उनके तीमारदारों व आगन्तुक को सस्ता, शुद्ध व ताजा भोजन मात्र बीस रुपये में उपलब्ध कराने के लिए सुशीला तिवारी अस्पताल परिसर में इंदिरा अम्मा कैंटीन 15 दिनों के भीतर खोल दी जाएगी. उन्होनें बताया कि महानगर हल्द्वानी की यह तीसरी इंदिरा अम्मा कैंटीन होगी. इससे पहले सरस मार्केट व मंडी परिसर में इंदिरा अम्मा भोजनालय सफलतापूर्वक संचालित हो रहे हैं.

डॉ. हृदयेश ने अस्पताल प्रबन्धन, आयुक्त कुमायूं डी. सैंथिल पांडियन एवं जिलाधिकारी दीपक रावत को निर्देश दिए हैं कि वह इंदिरा भोजनालय खोले जाने की त्वरित कार्यवाही करें. डॉ हृदयेश ने कहा कि कुमायूं के प्रवेश द्वार पर संचालित इस अस्पताल में पहाड के दूर दराज इलाकों के अलावा उत्तरप्रदेश से भी बडी संख्या में मरीज व उनके तीमारदार आते हैं.

तीमारदारों के लिए अस्पताल परिसर में रैन बसेरा या ड्रारमेट्री बनाई जानी भी जरूरी हो गई है, ताकि तीमारदार अस्तपाल के बरामदों एवं गलियारों में न पडे रहें. उन्हें सुन्दर आवासीय एवं शौचालय आदि की समुचित सुविधा मिले, इसके लिए आयुक्त कुमायूं रैन बसैरा निर्माण का प्रस्ताव तथा अस्पताल की वन भूमि को एसटीएच को हस्तान्तरित किए जाने का प्रस्ताव तैयार कर शासन को तत्काल भेजें तथा इस दिशा में सकारात्मक कार्यवाही करें.

डॉ. इंदिरा हृदयेश ने बताया कि महिला अस्पताल का नवीन भवन बन गया है, जिसका जल्द ही लोकार्पण किया जाएगा. इसके अलावा हल्द्वानी में नर्स ट्रेनिंग कॉलेज भी स्वीकृत हो गया है, इसके भवन का भी जल्द शिलान्यास किया जाएगा. इस अवसर पर 300 मरीजों को फल वितरित किए गए.

इस अवसर पर शोभा बिष्ट, राहुल छिमवाल, कमल कफलटिया, हिमांशु बेलवाल, प्रत्यार्थ मेडिकल के डॉ. सीएस भैंसौडा आदि मौजूद थे.