पाकिस्तान के लगातार सीजफायर उल्लंघन पर बोले राजनाथ, ‘किसी के सामने घुटने नहीं टेकेंगे’

जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से हो रहे लगातार संघर्षविराम उल्लंघनों के बीच गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने राष्ट्र को आश्वस्त किया कि सुरक्षा बल सीमा पार से हो रही गोलीबारी का ‘समुचित’ जवाब दे रहे हैं और देश किसी के सामने घुटने नहीं टेकेगा.

गृहमंत्री ने दिल्ली में संवाददाताओं को बताया, ‘मैं राष्ट्र को आश्वस्त कर देना चाहता हूं कि सुरक्षा बल पाकिस्तान की ओर से हो रही गोलीबारी का उचित जवाब दे रहे हैं.’ सिंह ने कहा कि सुरक्षाकर्मी देश की सीमाओं की हिफाजत कर रहे हैं इसलिए देशवासी दिवाली मना पा रहे हैं. गृहमंत्री ने कहा कि लोगों को सुरक्षा बलों में अवश्य विश्वास रखना चाहिए जो दुश्मनों की बुरी नीयत को विफल कर रहे हैं.

पाकिस्तानी सेना के सहयोग और उनकी आड़ में आतंकवादियों ने बीती रात जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पार किया और भारतीय सेना के एक जवान की हत्या कर उनके शव को क्षत विक्षत कर दिया. जिसके बाद सेना ने चेतावनी दी कि ‘इस घटना का उचित जवाब दिया जाएगा.’

जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान से लगती सीमा के पास ताजा घटनाक्रम में सेना के चार और बीएसएफ के तीन कर्मी शहीद हो गए. इसके बाद पाकिस्तानी रेंजरों ने शनिवार को भी अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास आरएस पुरा और कठुआ सेक्टरों में संघर्षविराम उल्लंघन किया.