दिवाली के मौके पर अल्मोड़ा वासियों को तोहफा, मिली पांच बसों की सौगात

उत्तराखंड परिवहन निगम ने पंच पर्वों की श्रृंखला दीपावली के मौके पर दूरस्थ क्षेत्रों के लोगों के आवागमन पर खास ध्यान दिया है. निगम ने धनतेरस पर्व पर दिल्ली के लिए पांच अतिरिक्त सेवाएं संचालित की. निगम के इस निर्णय की लोगों ने खूब सराहा है.

हर साल दीपावली पर्व पर बसों की कमी के चलते लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता था. इस बार निगम के अल्मोड़ा डिपो ने उनकी समस्या का संज्ञान लिया है. धनतेरस पर्व पर डिपो से हर रोज निर्धारित शेड्यूल के तहत चलने वाली बस सेवाओं के अलावा पांच अन्य सेवाएं भी दिल्ली के लिए संचालित की गई.

इससे अल्मोड़ा-दिल्ली मार्ग पर विभिन्न स्थानों पर घर जाने वाले लोगों को भी राहत मिली. निगम ने कहा है कि यदि जरूरत पड़ी तो देहरादून मार्ग पर भी बसों का अतिरिक्त संचालन किया जा सकता है. लोगों का कहना था कि पूर्व में दिल्ली रूट के लिए निश्चित संख्या में बस चलाए जाने से भीड़ के चलते लोगों को बस मिलने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था.

उन्हें दिल्ली जाने के लिए पहले टैक्सियों से महंगा किराया अदा कर हल्द्वानी तक का सफर तय करना पड़ता था. इसके बाद हल्द्वानी से बस पकड़नी पड़ती थी. निगम के सहायक महाप्रबंधक विजय तिवारी ने बताया कि दूरस्थ दिल्ली रूट पर यात्रियों की समस्या को देखते हुए पहले से दोगुनी बसें संचालित की जा रही हैं.