सीजफायर उल्लंघन का दिया करारा जवाब, मार गिराए 15 पाकिस्तानी सैनिक : बीएसएफ

जम्मू एवं कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी सेना द्वारा किए गए संघर्ष विराम (सीजफायर) उल्लंघन के जवाब में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में कम से कम 15 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए, और 20 अन्य घायल हुए हैं.

बीएसएफ के अतिरिक्त महानिदेशक अरुण कुमार ने जम्मू में संवाददाताओं से कहा, ’15 पाकिस्तानी सैनिक मारे जा चुके हैं, जबकि 20 अन्य घायल हुए हैं. हमने सीमा पर उनकी कुछ चौकियों को बर्बाद कर दिया, जबकि कुछ को भारी क्षति पहुंचाई है.’

अधिकारी ने कहा कि 120 एमएम मोर्टार के साथ ही कुछ खास किस्म के विस्फोटक का इस्तेमाल यह दर्शाता है कि पाकिस्तानी सेना अपने रेंजरों का अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संघर्ष विराम उल्लंघन के लिए समर्थन कर रही है.

पाकिस्तानी गोलीबारी में शहीद हुए बीएसएफ के जवान जितेंद्र सिंह के श्रद्धांजलि समारोह के दौरान उन्होंने यह बात कही. जम्मू जिले के जिलाधिकारी सिमरनदीप सिंह ने कहा कि पाकिस्तानी गोलीबारी में शुक्रवार को पल्लनवाला सेक्टर के खौर बेल्ट में एक नागरिक की मौत हो गई, जबकि दूसरा घायल हो गया.

जम्मू, कठुआ तथा सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी सेना नागरिक इलाकों तथा सुरक्षाबलों की चौकियों को निशाना बना रही है.