जूनियर हॉकी : बेल्जियम ने भारतीय पुरुष हॉकी टीम को 4-2 से मात दी!

वालेंसिया में जारी चतुष्कोणीय अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट में अपने पहले मुकाबले में जीत हासिल करने वाली भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम को बुधवार को खेले अपने दूसरे मुकाबले में बेल्जियम से हार का सामना करना पड़ा.

जर्मनी को 1-3 से हराकर टूर्नामेंट का विजयी आगाज करने वाली भारतीय टीम को अपने दूसरे मुकाबले में बेल्जियम से 4-2 से हार का सामना करना पड़ा.

मुकाबले के पहले क्वार्टर के शुरुआती मिनटों से ही बेल्जियम की टीम ने अपने पलड़े को भारी रखा हुआ था. टीम ने अपना पहला पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किया और विक्टर वेगनेज ने इस अवसर को गोल में तब्दील करते हुए भारत पर 1-0 से बढ़त बनाई.

भारत को भी पहले क्वार्टर में ही पेनाल्टी कॉर्नर हासिल हुआ था, लेकिन टीम गोल हासिल नहीं कर सकी. इसके बाद दूसरे पेनाल्टी कॉर्नर के दम पर भारतीय टीम ने 11वें मिनट में हरमनप्रीत सिंह की बदौलत गोल दागा और स्कोर 1-1 से बराबर किया.

पहले क्वार्टर के बाद बेल्जियम ने अपने खेल में तेजी लाते हुए भारत को एक भी गोल करने का मौका न देते हुए तीसरे और चौथे क्वार्टर में लगातार तीन गोल दागे. टीम के लिए ये गोल फैब्रिस वान बोकरिजिक (49वें मिनट), एंटनी किना (56वें मिनट) और ग्रेगरी स्टॉकब्रोएक्स (57वें मिनट) ने किए.

भारत को हालांकि, मुकाबले के अंतिम मिनट में गोल दागने का अवसर मिला. अजय यादव ने 60वें मिनट में टीम के लिए गोल दागा, लेकिन ये जीत हासिल करने के लिए पर्याप्त नहीं था.

भारत की जूनियर पुरुष हॉकी टीम का सामना गुरुवार देर रात मेजबान टीम स्पेन से होना है.

इसके अलावा, पांच देशों के अंतर्राष्ट्रीय जूनियर हॉकी टूर्नामेंट के अपने पहले मुकाबले में इंग्लैंड से हार का सामना करने वाली भारत की जूनियर महिला हॉकी टीम ने दूसरे मुकाबले में स्पेन को 3-2 से मात दी. उसका अगला मुकाबला आज जर्मनी से होगा.