अमेरिकी अर्थव्यवस्था की हर गड़बड़ के ‘पोस्टर ब्वाय’ हैं डोनाल्ड ट्रंप : हिलेरी क्लिंटन

वाशिंगटन।… अमेरिकी राष्ट्रपति पद की डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने कहा है कि अमेरिकी अर्थव्यवस्था में जो भी गड़बड़ी है, डोनाल्ड ट्रंप उसके ‘पोस्टर ब्वाय’ हैं.

हिलेरी की यह टिप्पणी ऐसे समय पर आई है जब रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रंप ने वाशिंगटन में अपने नए होटल का प्रचार करने के लिए चुनावी प्रचार अभियान से अवकाश लिया है. ट्रंप के इस होटल को ‘कम बजट का’ और ‘समय से पहले’ तैयार हुआ बताया गया है, हालांकि इसके बारे में पूरे आंकड़े नहीं जारी किए गए.

हिलेरी ने कल फ्लोरिडा राज्य के टैम्पा में समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा, ‘इस अभियान में हमने वास्तव में यह जाना है कि अमेरिकी अर्थव्यवस्था में जो कुछ भी गड़बड़ है, ट्रंप उसके पोस्टर ब्वाय हैं.’ उन्होंने कहा, ‘अटलांटिक सिटी से मियामी और लास वेगास तक के कर्मचारियों और ठेकेदारों को उन्होंने वेतन देने से इनकार किया. वह छोटे कारोबारों पर सख्ती करते हैं. मैं ऐसे बहुत से लोगों से मिली हूं, जिन्होंने डोनाल्ड ट्रंप के लिए काम किया लेकिन उन्हें भुगतान नहीं किया गया.’

हिलेरी ने कहा कि होटल के कई उत्पाद अमेरिका के बजाए विदेशों में बने हैं. उन्होंने कहा कि ट्रंप ने कम करों का भुगतान करने के लिए कोलंबिया डिस्ट्रिक्ट पर मुकदमा भी किया था. ‘वह इसी तरीके से कारोबार करते हैं.’ हिलेरी ने कहा कि अमेरिकी जनता ओवल कार्यालय में इस तरह के अनुभव नहीं चाहती है.