कश्मीर : आरएस पुरा सेक्टर में रात भर गोलाबारी, बीएसएफ ने की जबरदस्त जबाबी कार्रवाई

सांकेतिक तस्वीर

जम्मू कश्मीर के इंटरनेशनल बार्डर पर आरएसपुरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से रात भर जबरदस्त गोलाबारी हुई. गोलाबारी में पाकिस्तान ने छोटे हथियारों से लेकर मोर्टार तक का इस्तेमाल किया. पाकिस्तान की ओर से बीएसएफ की दो से तीन चौकियों को निशाना बनाकर गोले दागे गए. बीएसफ की जबाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी रेंजर्स के पांच से छह चौकियों को तबाह कर दिया गया है.

इतना ही नहीं उन पोस्ट को भी बरबाद कर दिया गया है जहां से बीएसएफ जवानों को निशाना बनाकर गोला दागे जा रहे थे. बीएसएफ के मुताबिक उनकी जबाबी कार्रवाई से पाक रेंजर्स के पोस्ट में अफरा-तफऱी का माहौल है. पाकिस्तानी इलाके में कइयों के घायल होने की खबर भी है. बीएसएफ के मुताबिक हम पाकिस्तान की हर हरकत का माकूल जबाब देंगे. बीएसएफ कभी भी फायरिंग की पहल नहीं करता है लेकिन अगर पाकिस्तान करता है तो तो अपने जवान और लोगों की हिफाजत के लिए जबाबी कार्रवाई करना जरुरी हो जाता है.

इधर बीएसएफ और प्रशासन ने पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी से बचने के लिए कई सरहदी गांवों को खाली करा दिया गया है. सीमा पर रहने वाले लोगों को सलाह दी गई है कि वे घरों से बाहर ना निकले. इस वजह से मंगलवार रात को पाकिस्तान की ओर से फायरिंग में नुकसान होने की अब तक खबर नहीं है.