श्रीनगर : सीएम के कार्यक्रम में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन, हरीश रावत के समर्थक ने दी महिलाओं को गाली

पौड़ी जिले के श्रीनगर में व्यापार सभा शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे मुख्यमंत्री हरीश रावत को सोमवार को फजीहत का सामना करना पड़ा. महिला आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पूरे कार्यक्रम के दौरान विरोध प्रदर्शन करती रहीं.

यहां तक कि एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने पूरी ताकत के साथ माला मुख्यमंत्री की ओर फेंकी. अचानक विरोध देख मुख्यमंत्री भी सकपका गए. विरोध प्रदर्शन के लिए नाराजगी उनकी बातों में भी दिखी.

मुख्यमंत्री कुछ समझ पाते इससे पहले पुलिस ने मामला संभाल लिया. इस पूरे मामले में स्थानीय खुफिया विभाग भी नाकाम रहा. एलआईयू व एसआईयू को आंदोलन की पूरी जानकारी होने के बावजूद भी प्रशासन ने आंगनबाड़ी महिला कार्यकर्ताओं को हल्के में लिया.

सोमवार को व्यापार सभा के शपथ ग्रहण कार्यक्रम के दौरान खिर्सू व कीर्तिनगर विकास खंड की आंगनबाड़ी महिला कार्यकर्ता बड़ी संख्या में सुबह करीब 10 बजे ही समारोह स्थल पर पहुंच गई थी। महिला कार्यकर्ता शुरू से ही मुख्यमंत्री के विरोध में नारेबाजी कर रही थीं.

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम स्थल पर पहुंचते ही महिला कार्यकर्ताओं का विरोध उग्र हो गया. आंदोलित महिला कार्यकर्ता पूरे कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री के विरोध में नारेबाजी करती रहीं. महिला कार्यकर्ताओं के विरोध को देखते हुए मुख्यमंत्री भी नाराज दिखे. नाराज सीएम ने महिला कार्यकर्ताओं से कहा कि आपने अपना वकील खो दिया है.

इसी दौरान मुख्यमंत्री के समर्थक एक छात्र नेता ने विरोध प्रदर्शन कर रही आंगनबाड़ी महिला कार्यकर्ताओं को गाली दी. जिससे महिला कार्यकर्ता और भड़क गईं. छात्रनेता और समर्थक महिलाओं को विरोध प्रदर्शन करने से रोक रहे थे. इस दौरान गढ़वाल विवि के छात्रनेता ने महिला कार्यकर्ताओं को गाली दे दी.