सपा के नेताओं को प्रधानमंत्री मोदी से सीख लेनी चाहिए – मुलायम सिंह यादव

सपा की साख को बचाने के लिए सोमवार सुबह शुरू हुई बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी नाम लिया गया. यह साहस जुटाने वाले कोई और नहीं बल्कि खुद सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ही रहे. भरी मीटिंग में लाल टोपी लगाए समाजवादियों को अपनी धुर विरोधी पार्टी के चेहरे नरेंद्र मोदी की मिसाल पेश करते हुए मुलायम सिंह ने कहा कि आपको देश के प्रधानमंत्री से भी कुछ सीखने की जरूरत है.

मुलायम सिंह ने कहा कि ‘नरेंद्र मोदी एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखते हैं. अपने संघर्ष और दृढ़ इच्छा से वो प्रधानमंत्री बने. वह हमेशा कहते हैं कि मैं अपनी मां को नहीं छोड़ सकता. और वो उन्हीं के साथ रहना चाहते हैं. इसके ठीक बाद उन्होंने शिवपाल और अमर सिंह का नाम लेते हुए कहा कि मेरा भी हाल कुछ वैसा ही है. मैं भी अमर सिंह और शिवपाल को नहीं छोड़ सकता. अमर सिंह के सारे गुनाह माफ.’

समाजवादी परिवार में कलह कई महीनों से जारी है. मुलायम के बेटे और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनके भाई सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव के बीच का झगड़ा अब जग जाहिर हो चुका है. लेकिन अब भाई और बेटे के बीच फंसे मुलायम ने दोनों को समझाने के लिए हर मुमकिन कोशिश करने के बाद आखिरकार आज अपने विरोधी पीएम मोदी तक की मिसाल दे डाली.