मौका-मौका : देहरादून में लगने वाला है रोजगार मेला, हजारों युवाओं को हाथों-हाथ मिलेंगी नौकरियां

सांकेतिक फोटो

देहरादून स्थित सेवायोजन कार्यालय दो दिन में पांच हजार से ज्यादा युवाओं को रोजगार देने की तैयारी कर रहा है. आगामी चार और पांच नवंबर को एसजीआरआर पीजी कॉलेज पथरीबाग में आयोजित रोजगार मेले में पचास से ज्यादा कंपनियां शामिल होंगी. इसके लिए युवाओं का सेवायोजन कार्यालय में पंजीकरण होना अनिवार्य है.

क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी अजय सिंह ने बताया कि करीब 50 कंपनियों ने रोजगार मेले में आने के लिए हामी भरी है. विभाग की कोशिश है कि सभी सेक्टर की कंपनियों को बुलाया जाए. जिन युवाओं ने अब तक पंजीकरण नहीं कराया है, वह तत्काल करा लें. इसके लिए अलग से काउंटर भी बनाया गया है. उन्होंने बताया कि ज्यादा जानकारी के लिए देहरादून स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में रोहित फर्त्याल से संपर्क किया जा सकता है.

मेले में इंटरव्यू के लिए आए युवाओं को मूल प्रमाण पत्र की तीन-तीन फोटोकॉपी लानी होंगी. कई कंपनियां मौके पर ही ज्वाइनिंग लेटर भी देंगी.

क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी अजय सिंह ने बताया कि रोजगार मेले में मैन्युफैक्चरिंग, ऑटोमोबाइल, हॉस्पिटिलिटी, टेलीकॉम, बैंकिंग, इंश्योरेंस, सिक्योरिटी, फार्मा, रिटेल, आईटी, नर्सिंग आदि सेक्टर में करियर बनाने वाले युवा हिस्सा ले सकते हैं.

अधिक जानकारी के लिए क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय के 0135 – 2653665 नंबर पर पूछताछ की जा सकती है.