रुड़की : सीएम हरीश रावत ने किया 30 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास

मुख्यमंत्री हरीश रावत रविवार को रुड़की पहुंचे, जहां उन्होंने नेहरू स्टेडियम में 30 करोड़ की लागत से बनने वाली योजनाओं का शिलान्य और लोकार्पण किया. नेहरू स्टेडियम में लगे बहुउद्देशीय शिविर का भी उन्होंने उद्घाटन किया.

यहां विभिन्न विभागों ने अपने स्टॉल लगाए हुए थे, जिममें लोगों की कई समस्याओं का अधिकारियों ने मौके पर ही निराकरण भी किया. अधिकतर लोग समाज कल्याण विभाग में पेंशन की समस्या लेकर यहां पहुंचे थे.

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य के किसान आज भी दूरबीन से अच्छे दिनों का इंतजार कर रहे हैं. केंद्र सरकार ने राज्य में आने वाले बजट पर रोक लगाई है, जिससे राज्य के विकास में बाधा पहुंची है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने जनता के लिए कई योजनाएं चलाई हैं, जिसका लाभ जनता को मिल रहा है. वहीं उन्होंने कहा कि राज्य सरकार किसानों के लिए जल्द किसान आयोग का भी गठन करने जा रही है, जिससे किसानों को फायदा मिलेगा.

साथ ही इस दौरान मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया की 2017 के विधानसभा चुनाव को लेकर एकजुट हो जाएं और इस बार उनके हाथों को मजबूत करने का काम करें, ताकी आने वाले समय में राज्य में कांग्रेस अपनी सरकार बनाएगी.

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने पेंशन, बीमा, रोजगार समेत कई योजाओं के बारे में जनता को जानकारी दी. राज्य सरकार जनता के हित के लिए हमेशा कटीबध है.