भवाली : ड्रग्स के ओवरडोज से 8वीं के छात्र की मौत

नैनीताल जिले के भवाली में ड्रग्स के ओवरडोज से एक नाबालिग स्कूली छात्र की मौत का मामला सामने आया है. इस घटना से एक बार फिर नैनीताल के आसपास बच्चों में छोटी उम्र में ड्रग्स लेने की बात उभरकर सामने आयी है.

मिली जानकारी के अनुसार रविवार शाम को डीसीआर को एक सूचना मिली कि डीवीडो स्कूल के पीछे की तरफ गैरी खेत में एक छात्र बेहोशी की हालत में पड़ा हुआ है. सूचना मिलने पर कोतवाल भवाली महेश जोशी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने बेहोशी की हालत में पड़े छात्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया. जहां डॉक्टरों ने छात्र को मृत घोषित कर दिया.

छात्र की पहचान शिवम नेगी (15) पुत्र पंकज नेगी, निवासी मेहरा गांव के रूप में हुई है, जो डीवीडो स्कूल में कक्षा 8वीं का छात्र था. पुलिस ने बताया कि संजय कुमार पुत्र दीपक सिह निवासी फरसोली, करण कुमार पुत्र जीत राम निवासी गैरी खेत, आशु भारती के साथ मृतक छात्र ने फेवीबोंड को प्लास्टिक में डालकर सूंघा था.

इसके बाद शिवम ने सिर में दर्द हाने की बात बतायी, जिसके बाद वह अचानक बेहोश हो गया. उसके मुंह से झाग निकलने लगा. तब उसके साथी अन्य छात्र घबरा गए, इसी बीच किसी ने डीसीआर को सूचना दी. इस सूचना पर पुलिस पहुंची और मृतक का पंचनामा भरकर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए नैनीताल भेज दिया.

– US SIZWALEE