पौड़ी से शुरू हुआ मतदाता जागरुकता अभियान, कोटद्वार-श्रीनगर में भी होगी ऐसी रैली

पौड़ी में शनिवार को जिला प्रशासन द्वारा मतदाता जागरुकता अभियान का आयोजन किया गया, इसका शुभारम्भ डीएम चन्द्रशेखर भट्ट ने हरी झंडी दिखाकर किया.

मतदाता जागरुकता रैली डीएम कार्यालय से अपर बाजार, एजेन्सी होते हुए बस अड्डे तक निकाली गई, जिसमें विभागीय कर्मचारियों के साथ-साथ स्कूली बच्चों की भी झांकियां निकाली गईं.

जिला प्रशासन द्वारा आयोजित जागरुकता रैली में लोगों से मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करवाने के लिए अपील भी की गई. डीएम चन्द्रशेखर भट्ट ने बताया कि जिले में मतदाओं को जागरुक करने के लिए जगह-जगह सकूली बच्चों और विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों के द्वारा रैली निकालकर लोगों को ज्यादा से ज्यादा जागरुक करने का काम किया जा रहा है.

डीएम ने बताया कि पौड़ी के बाद जिले के सभी बड़े शहरों कोटद्वार, श्रीनगर आदि स्थानों पर भी जागरुकता रैलियां निकाली जाएंगी. इसके लिए शिक्षा विभाग सहित सभी विभागों को आदेश जारी कर दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी इस अभियान के तहत जागरुकता गतिविधियां चलाई जाएंगी.

उन्होंने कहा इस जागरुकता अभियान का मुख्य उद्देश्य जिले में घट रही महिलाओं की संख्या को मतदाता सूची में ज्यादा से ज्यादा दर्ज करवाने का है.