आतंकवादी सैयद सलाहुद्दीन ने कश्मीर मुद्दे पर पाक सेना से मांगी मदद

अमेरिका ने हिजबुल मुजाहिदीन को घोषित किया अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन

इस्लामाबाद।… हिज्बुल मुजाहिदीन प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन ने कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान की सेना की मदद मांगी है और पीओके में ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ पर भारत के दावे का मजाक उड़ाया है.

‘डॉन’ समाचार पत्र ने सलाहुद्दीन को उद्धृत करते हुए कहा, ‘घाव उत्पन्न कर रहा (कश्मीर) मुद्दे का बातचीत या प्रस्ताव के जरिए समाधान नहीं होने जा रहा है. पाकिस्तान को मुजाहिदीनों को संसाधन प्रदान करके कश्मीरियों को सैन्य समर्थन प्रदान करना चाहिए.’ सलाहुद्दीन यूनाइटेड जिहाद काउन्सिल (यूजेसी) का अध्यक्ष भी है और उसने क्षेत्र का मानचित्र बदलने का वादा भी किया है.

उसने कहा, ‘अगर मुजाहिदीन को सैन्य समर्थन मिलता है तो न सिर्फ कश्मीर (कथित रूप से) स्वतंत्रता हासिल करेगी बल्कि उपमहाद्वीप के मानचित्र में भी बदलाव आएगा.’ जिस सैन्य समर्थन की उसने मांग की उसके बारे में विस्तार से जानकारी दिए बिना सलाहुद्दीन ने कहा कि भारतीय सैन्य शक्ति को कूटनीति के जरिए परास्त नहीं किया जा सकता.

भारत के ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ के दावों का उपहास उड़ाते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय सैनिकों के पास इस तरह का अभियान चलाने के लिए नियंत्रण रेखा के पार जाने का साहस या क्षमता नहीं है. उन्होंने कहा, ‘प्रचार ने भारत को देशों के समूह में मजाक का पात्र बना दिया है.’