मध्य प्रदेश में बाबा रामदेव को मिली 45 एकड़ जमीन, बाबा बोले- कबड्डी के मैदान के बराबर है

पतंजलि संस्थान के प्रमुख और योग गुरु बाबा रामदेव ने मध्य प्रदेश में बड़े निवेश की इच्छा जाहिर की, लेकिन राज्य के उद्योग विभाग द्वारा उपलब्ध कराई गई 45 एकड़ जमीन पर चुटकी लेते हुए कहा कि इतनी जमीन तो उनके लिए कबड्डी के मैदान के बराबर है.

मध्य प्रदेश के इंदौर में शनिवार से शुरू हुई दो दिवसीय ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट के उद्घाटन मौके पर बाबा रामदेव ने कहा, “दुनिया भर से भारत में 25 लाख करोड़ रुपये का आयात होता है. हमारे देश में यह सामर्थ्य है कि वह इससे ज्यादा निर्यात कर सकता है. भारत दुनिया का मैन्युफैक्चरिंग हब बन सकता है. मध्य प्रदेश में भी मैन्युफैक्चरिंग हब बनने की क्षमता है.”

बाबा रामदेव ने कहा कि वह जड़ी बूटियों के क्षेत्र में काफी काम करना चाहते हैं और मध्य प्रदेश में भी बड़े निवेश को प्रयासरत हैं, पर राज्य के उद्योग विभाग ने तो उन्हें मात्र 45 एकड़ जमीन ही उपलब्ध कराई है.

इंदौर के ब्रिलियेंट कन्वेंशन सेंटर में शनिवार दो दिवसीय ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का उद्घाटन केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने किया. इस मौके पर केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद, इस्पात मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे.