पिथौरागढ़ : टनकपुर-तवाघाट हाईवे पर एक्सडेंट | एक छात्र की मौत, 11 घायल

जिला मुख्यालय पिथौरागढ़ से बीस किलोमीटर दूर टनकपुर-तवाघाट राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक ट्रक के खड्ड में गिर जाने से उसमें सवार एक छात्र की मृत्यु हो गई और सात छात्रों समेत 11 अन्य घायल हो गए.

सुबह हुई इस दुर्घटना के समय गुरना राजकीय इंटर कॉलेज में पढ़ने वाले आठ छात्र लिफ्ट लेकर ट्रक के पीछे सामान ढ़ोने वाले ट्राले में सवार हुए थे और अपने विद्यालय जा रहे थे.

पिथौरागढ़ के मुख्य विकास अधिकारी और प्रभारी जिलाधिकारी आशीष चौहान ने बताया कि ट्राला में छात्रों समेत कुल 12 व्यक्ति सवार थे.

उन्होंने बताया कि दुर्घटना के वास्तविक कारणों का अभी पता नहीं चला है, लेकिन माना जा रहा है कि राजमार्ग चौड़ा करने की प्रक्रिया के दौरान सड़क के किनारे पड़े मलबे के कारण चालक को सड़क की चौडाई का अंदाजा नहीं लग पाया और वाहन गहरे खड्ड में जा गिरा.

दुर्घटना में पंत गांव के रहने वाले 16 वर्षीय छात्र पुरोहित मेहता की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि घायलों को पिथौरागढ़ के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

घायल हुए छात्रों में से तीन की हालत नाजुक बतायी जा रही है और बेहतर इलाज के लिए उन्हें हल्द्वानी के उच्च स्वास्थ्य केंद्रों के लिए रेफर किया जा रहा है. बाकी लोग मामूली रूप से घायल हुए हैं.