खत्म नहीं हो रही सरकार और कांग्रेस की तकरार, कल राहुल दरबार में पहुंचेंगे हरदा-किशोर उपाध्याय

उत्तराखंड सरकार में सहयोगी पीडीएफ के मसले पर राज्य सरकार और प्रदेश कांग्रेस संगठन की तकरार का मामला पहले भी कई बार दिल्ली पहुंच चुका है. अब मंगलवार को यह मामला पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी के दरबार में भी उठेगा.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय को टिहरी महोत्सव का न्योता न मिलने के कारण एक बार फिर संगठन के पदाधिकारी आक्रामक हो गए हैं. इसके साथ ही सरकार का समर्थक खेमा भी संगठन के इस रवैये से आहत है. पार्टी सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी की बैठक में सरकार और संगठन के बीच दरार को पाटने की कोशिश की जाएगी.

सरकार का समर्थक खेमा अभी से कहने लगा है कि शासन के कामकाज से प्रदेश में बेहतर छवि बन रही है. इसका लाभ आने वाले विधानसभा चुनाव में मिलेगा, लेकिन संगठन के जिम्मेदार इसमें पलीता लगाने में लगे हुए हैं. यह बात विभिन्न माध्यमों से हाईकमान तक पहुंचाई जा रही है.

पीडीएफ और संगठन के बीच चल रही बयानबाजी से स्थिति और बिगड़ रही है. टिहरी विधानसभा क्षेत्र से टिकट के मामले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय और पर्यटन मंत्री दिनेश धनै आमने-सामने हैं.

पार्टी सूत्रों का कहना है कि सरकार और संगठन के बीच तकरार का सारा फीडबैक हाई कमान को मिल चुका है. मंगलवार को होने वाली बैठक में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री हरीश रावत भी मौजूद रहेंगे.

मुख्यमंत्री रविवार शाम को ही दिल्ली चले गए हैं. प्रदेश अध्यक्ष सोमवार को बैठक में शिरकत करने के लिए पहुंचेंगे. सूत्रों का कहना है कि मामला अब राहुल गांधी के सामने तय होगा.