रुद्रप्रयाग : सेना में भर्ती की चाहत | टैटू मिटाने के लिए युवक जला रहे अपना शरीर

कोटद्वार के कौड़िया स्थित वीसी गब्बर सिंह आर्मी कैंप में भर्ती रैली का आयोजन किया गया है. भर्ती कार्यक्रम में भाग लेने के लिए युवा कसरत करने में लगे हुए हैं, मगर सबसे बड़ी समस्या उन युवाओं के लिए बनी है जिन्होंने अपने हाथों में टैटू गुदवाया हुआ है. आर्मी भर्ती में नियम के तहत टैटू बनवाए युवाओं को कार्यक्रम में भाग लेने की अनुमति नहीं है.

दरअसल, आगामी 16 नवंबर से विभिन्न जिलों के अभ्यर्थियों के लिए कोटद्वार के कौड़िया स्थित वीसी गब्बर सिंह आर्मी कैंप में भर्ती रैली का आयोजन किया गया है. इसके लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर रखी गई है. रुद्रप्रयाग जिले की भर्ती कार्यक्रम 17 नवंबर को है. कई युवा ऐसे हैं, जिन्होंने अपने शौक के लिए शरीर पर टैटू गुदवाया हुआ है. अब वे अपने शरीर पर बने टैटू को जलाकर उसे मिटाने की कोशिश कर रहे हैं। रुद्रप्रयाग जिले में कई युवा ऐसे हैं, जो अपने हाथ को जला भी चुके हैं.

युवाओं का शौक उनके लिए भारी पड़ रहा है. उत्तराखंड क्रांतिवीर संगठन के अध्यक्ष पवन राणा ने बताया कि जिले में कई युवा ऐसे हैं, जिन्होंने पहले शौक के लिए अपने शरीर के कई हिस्सों में टैटू बनवाया और अब जब उन्हें भर्ती का पता चला तो गुदवाए हुए टैटू को मिटाने की कोशिश कर रहे हैं. भर्ती कार्यक्रम में टैटू गुदवाए युवाओं को भीतर आने की भी अनुमति नहीं है.

ऐसे में भर्ती नियमों की जानकारी लेने के बाद युवाओं में निराशा बनी हुई है. उन्होंने कहा कि कई युवा ऐसे भी हैं, जो अपने शरीर को काफी जला भी चुके हैं, बावजूद इसके उनके शरीर से टैटू के निशान मिटने का नाम नहीं ले रहा है.

– जयपाल सिंह, रुड़की