पीएम मोदी एक महान शख्स, राष्ट्रपति बना तो भारत से दोस्ती बढ़ेगी : डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने हर तरफ से घिरने के बाद अब अमेरिका में रह रहे भारतीयों को खुश करने की कोशिश शुरू कर दी है. ट्रंप ने मोदी कार्ड खेलते हुए न सिर्फ पीएम मोदी की तारीफ की है, बल्कि ये भी कहा है अगर वह व्हाइट हाउस पहुंचे तो भारत के साथ दोस्ती और बढ़ाएंगे.

अपने चुनावी कैंपेन के दौरान पहली बार न्यूजर्सी में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी एक महान शख्स हैं.’ ट्रंप ने पीएम मोदी के आर्थिक सुधारों की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा, ‘पीएम मोदी की वजह से ही भारत आर्थिक महाशक्ति बनने की ओर अग्रसर है. अगर मैं सत्ता में आता हूं तो कुछ ऐसा ही कदम मैं अमेरिका में भी उठाना चाहूंगा. मैं प्रधानमंत्री मोदी के साथ काम करने को तैयार हूं.’

ट्रंप ने कहा, ‘यदि मैं अमेरिका का राष्ट्रपति बनता हूं तो अमेरिका और भारत के रिश्ते और मजबूत होंगे. यदि मैं राष्ट्रपति बनता हूं तो भारतीय और हिंदू समुदाय को व्हाइट हाउस में एक सच्चा दोस्त मिलेगा.’ ट्रंप ने कहा, ‘मैं भारत और उसकी संस्कृति का प्रशंसक हूं. हिंदुओं ने अमेरिकी संस्कृति में शानदार योगदान दिया है.

ट्रंप ने आतंकवाद के खिलाफ भारत की मुहिम का भी समर्थन किया. ट्रंप ने कहा कि भारत की इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अमेरिका उसके साथ है. उन्होंने कहा कि भारत मुंबई धमाकों सहित आतंकवाद की क्रूरता देख चुका है.