PMO अधिकारी के घर चोरी, ताला नहीं टूटा तो अलमारी उठा ले गए चोर

प्रधानमंत्री कार्यालय से जुड़े अधिकारी ओमेंद्र श्रीवास्तव के अस्थायी राजधानी देहरादून में आवास से कई लाख की संपत्ति चोरी हो गई. चोर लॉक न टूटने पर घर से अलमारी को उठाकर जंगल ले गए. घर की मालकिन दो दिन के लिए दिल्ली गई थीं. जब वह घर पहुंची तो चोरी का पता चला. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है.

नेहरू कॉलोनी के नंदा देवी एनक्लेव निवासी ओमेंद्र श्रीवास्तव प्रधानमंत्री कार्यालय में कार्यरत होने के साथ भारत स्वच्छ मिशन से जुड़े हैं. आठ अक्टूबर को नीता श्रीवास्तव मकान पर ताला लगाकर पति ओमेंद्र श्रीवास्तव के पास दिल्ली गई थीं.

गुरुवार को को जब वे घर आए तो चोरी की वारदात का खुलासा हुआ. ताला तोड़ने के साथ पूरे घर को खंगाला गया. चोर कमरों के दरवाजों और लकड़ी के अलमारियों के लॉक तोड़ गए. जाते समय चोर घर से एक अलमारी को उठाकर पास के एक नाले के पास ले गए. जहां पर ताले तोड़कर जेवरात आदि निकाले गए. दंपति ने चोरी की सूचना पुलिस को दी.

सूचना पाकर नेहरू कॉलोनी पुलिस भी मौके पर पहुंची. जहां पर एफएसएल की टीम बुलाकर साक्ष्यों का संकलन कराया गया. वेस्ट मैनेजमेंट एक्सपर्ट ओमेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि चोर घर से करीब 36 हजार रुपये की नगदी के अलावा करीब सात लाख रुपये के जेवरात ले गए हैं.

उधर, एसएसपी डा. सदानंद दाते ने बताया कि शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है. थाना पुलिस कुछ जेवर बरामद होने की बात बता रही है. पुलिस को जल्द से जल्द घटना का खुलासा करने के निर्देश दिए गए हैं.