फिर चमका उत्तराखंड का लाल ऋषभ पंत, नाबाद शतक जड़कर दिया महाराष्ट्र के विशाल स्कोर का जवाब

ऋषभ पंत के दूसरे प्रथम श्रेणी शतक और नाबाद 155 रन की मदद से दिल्ली ने रणजी ट्रॉफी ग्रुप-बी के मैच में महाराष्ट्र को पहली पारी के विशाल स्कोर का माकूल जवाब दिया.

दो दिन तक दिल्ली के लिए विकेटकीपिंग करने वाले पंत उस समय बल्लेबाजी के लिए आए जब दिल्ली के तीन विकेट 135 रन पर गिर चुके थे. तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दिल्ली ने पांच विकेट पर 376 रन बना लिए थे. इससे पहले महाराष्ट्र ने पहली पारी दो विकेट पर 635 रन पर घोषित की थी.

बांग्लादेश में अंडर 19 विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा रहे पंत ने 165 गेंद की अपनी पारी में छह छक्के और 21 चौके लगाए. महाराष्ट्र के फील्डरों का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा, जिन्होंने पंत को 33, 62 और 93 के स्कोर पर जीवनदान दिया. पंत ने ध्रुव शौरी (71) के साथ चौथे विकेट के लिए 124 और मिलिंद कुमार (45) के साथ पांचवें विकेट के लिए 117 रन की साझेदारी की.

दिल्ली के दो विकेट 51 रन पर गिर गए थे, जिसके बाद शौरी और नीतिश राणा (44) ने 84 रन की साझेदारी की. दूसरी नई गेंद लेने के बाद महाराष्ट्र ने दिल्ली को झटका दिया, जब मोहसिन सैयद ने कुमार को विकेट के पीछे लपकवाकर पांचवें विकेट की साझेदारी को तोड़ा. तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दिल्ली की टीम महाराष्ट्र के पहली पारी के स्कोर से 259 रन पीछे थी और उसके पांच विकेट बाकी थे. महाराष्ट्र के लिए सैयद ने 73 रन देकर तीन विकेट लिए, जिसमें दिल्ली के कप्तान उन्मुक्त चंद का विकेट शामिल है.