टीचर ने छात्र को अंबेडकर का लॉकेट पहनाने से किया मना, ग्रामीणों ने जमकर हंगामा काटा

हरिद्वार जिले में झबरेड़ा थाना क्षेत्र के भलस्वागाज गांव के राष्ट्रीय इंटर कॉलेज में भीमराव अंबेडकर का लॉकेट पहनाने को लेकर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया. सूचना मिलते ही भगवानपुर, झबरेड़ा, गंगनहर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों को काफी देर तक समझा-बुझाकर मामले को शांत किया गया.

भलस्वागाज में महिला टीचर ने छात्र को भीमराव का लॉकेट पहनाने से मना कर दिया था. इसके विरोध में ग्रामीणों ने कॉलेज के गेट के बहार जमकर हंगामा किया. पुलिस ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया.

विरोध प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों का कहना था कि या तो टीचर को स्कूल से हटा दिया जाए या फिर वो पूरे गांव से मांफी मांगें. वहीं भगवानपुर से विधायक ममता राकेश और बीजेपी नेता सुबोध राकेश भी मौके पर पहुंच गए. मामले को राजनीतिक रूप देने के लिए हर संभव कोशिश की गई. लेकिन पुलिस और प्रशासन की सुझबूझ से एक बड़े बवाल को होने से टाल दिया गया.

कॉलेज प्रबंधन ने भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर पुष्प अर्पित कर मामले को सुलझाया. लेकिन इसके बाद भी गांव में तनाव का माहौल देखते हुए भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनात करके रखी गई. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.