महिला जज हत्याकांड में नया खुलासा, वारदात से पहले मसूरी आया था मनु

कानपुर में हुई महिला जज प्रतिभा गौतम की हत्या के तार मसूरी से भी जुड़े हो सकते हैं. कत्ल से पहले पति मनु अभिषेक के तीन अन्य साथियों के साथ मसूरी के एक होटल में ठहरने की बात सामने आने के बाद पुलिस की जांच यहां भी केंद्रित हो गई है.

होटल के रजिस्टर में सिर्फ मनु अभिषेक का नाम और दिल्ली का पता दर्ज है. तीन अन्य साथी कौन थे, इसका कोई उल्लेख नहीं है. मसूरी पुलिस ने बुधवार शाम होटल पहुंचकर काफी देर जानकारी हासिल कर ने की कोशिश की, लेकिन कुछ आपत्तिजनक नहीं मिला. उधर, कानपुर पुलिस के भी बृहस्पतिवार को जांच के लिए यहां पहुंचने की उम्मीद है.

कानपुर पुलिस महिला जज प्रतिभा गौतम की हत्या में पति मनु अभिषेक की गिरफ्तारी के बाद साक्ष्य संकलन में जुटी है. पुलिस की जांच पड़ताल में कत्ल की वारदात से पहले मनु अभिषेक के तीन दिन तक मसूरी में रहने की बात सामने आई है.

यह मामला संज्ञान में आने के बाद मसूरी पुलिस भी सक्रिय हो गई. इंस्पेक्टर डीबीडी जुयाल ने बुधवार शाम को माल रोड स्थित होटल पहुंचकर मनु अभिषेक के बारे में जानकारी जुटाई. पुलिस के मुताबिक मनु अभिषेक तीन अन्य साथियों के साथ पांच अक्तूबर की पूर्वाह्न में मसूरी के कृष्णा होटल पहुंचे थे और सुबह सात बजे होटल से चले गए थे.

होटल के रजिस्टर में मनु अभिषेक पुत्र एससी राजन के नाम के साथ दिल्ली का पता दर्ज है. मनु ने अपनी आईडी भी होटल तंत्र को उपलब्ध कराई थी. रजिस्टर के कालम में पर्यटकों की संख्या में चार दर्ज हैं, लेकिन उनके नाम के बारे में कोई जानकारी नहीं है. यह सब पुरुष बताए गए हैं.

मसूरी पुलिस ने मनु अभिषेक और उसके साथियों की दिनचर्या के बारे में जानकारी भी ली.