दफनाने के दो हफ्ते बाद पता चला मुस्लिम नहीं हिंदू थी वृद्ध महिला, शव निकाल किया अंतिम संस्कार

हरिद्वार जिले के रुड़की क्षेत्र में दो हफ्ते पहले संदिग्ध हालात में मौत होने पर जिस वृद्ध महिला को मुस्लिम मानकर दफना दिया गया था, उसकी शिनाख्त होने पर प्रशासन में खलबली मच गई.

शिनाख्त होने पर उसके हिंदू होने की जानकारी के बाद परिजनों की मांग पर जिलाधिकारी हरबंस सिंह चुघ के आदेश पर पुलिस ने कब्र से वृद्ध महिला का शव निकलवाकर उसे परिजनों के हवाले कर दिया. इसके बाद परिजनों ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया.

करीब दो हफ्ते पहले कुमराड़ी निवासी बख्तावरी घर से कहीं जाने के लिए निकली थी, लेकिन रास्ते में उसकी मौत हो गई थी. वृद्ध महिला के पास कोई आईडी नहीं थी, जिसके चलते महिला को मुस्लिम मानते हुए उसके शव को कब्रिस्तान में दफना दिया गया.

उधर, वृद्ध महिला के परिजन उसकी तलाश करते हुए थाने पहुंचे तो वहां पुलिस ने वृद्ध महिला का सामान दिखाया, जिसे देखकर परिजनों ने उसकी शिनाख्त की. वृद्ध महिला हिन्दू थी, इसलिए उसके परिजनों ने जिलाधिकारी से उसका शव कब्र से निकलवाए जाने की अनुमति मांगी, ताकि उसका अंतिम संस्कार हिन्दू रीति रिवाज से हो सके.

जिलाधिकारी की अनुमति पर झबरेड़ा थाना पुलिस और तहसीलदार मनजीत सिंह गिल ने कब्रिस्तान पहुंचकर कब्र से वृद्ध महिला का शव निकलवाया और परिजनों के सुपुर्द कर दिया। परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया.