देहरादून : दशहरा पर्व को लेकर सुरक्षा चौकस, सीएम हरीश रावत करेंगे शिरकत

दशहरा पर्व के अवसर पर अस्थाई राजधानी देहरादून में विभिन्न स्थानों पर आयोजित होने वाले रावण दहन कार्यक्रम के तहत पुलिस कार्यालय देहरादून में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने दशहरा कमेटी के पदाधिकारियों के साथ बैठक की.

बैठक के दौरान एसएसपी ने परेड ग्राउंड में होने वाले रावण दहन कार्यक्रम के तहत दशहरा कमेटी परेड ग्राउंड के पदाधिकारियों की तरफ से समय पर सारी व्यवस्था दुरुस्त करने के संबंध में चर्चा की गई.

एसएसपी ने बताया कि दशहरा जूलूस के दौरान मुख्य मार्ग पर जल्द से जल्द निकालकर यातायात व्यवस्था को सामान्य किया जाए. साथ ही परेड ग्राउंड और उसके आसपास कार्यक्रम के दौरान किसी प्रकार की फड़, ठेली व दुकान लगाने को प्रतिषेध किया जाए.

मुख्य कार्यक्रम स्थल और उसके आसपास की बैरिकेटिंग व्यवस्था को समय से दुरुस्त कर लिया जाए. इसके अलावा दशहरा कमेटी के पदाधिकारियों को भीड़ नियंत्रण व सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर अनावश्यक पास न आवंटित करने को कहा गया.

इसके अतिरिक्त दशहरा कमेटी की तरफ से सुरक्षा व्यवस्था हेतु नियुक्त किए गए कार्यकर्ताओं को कार्यक्रम में आने वाले लोगों की सूची पहले से ही प्रदान करने हेतु बताया गया, जिससे कि अनावश्यक लोग मुख्य कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश ना कर सके.

इसके अतिरिक्त एसएपी ने पुलिस अधीक्षक यातायात और पुलिस अधीक्षक नगर महोदय को कार्यक्रम के दौरान परेड ग्राउंड व उसके आसपास यातायात एवं सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने हेतु निर्देश दिया है. देहरादून के परेड मैदान में होने वाले रवां डाहें के मुख्य कार्यक्रम में सीएम हरीश रावत भी शिरकत करेंगे. इस मौके पर भारी भीड़ जुड़ने की आशंका को देखते हुए सुरक्षा के शख्त बंदोबस्त किए गए हैं.