देहरादून : दहेज नहीं मिलता देख शादी तोड़ने के लिए दूल्हे ने रची सनसनीखेज साजिश, मामला दर्ज

उत्तराखंड की अस्थायी राजधानी देहरादून में बालावाला के एक युवक ने दहेज न मिलता देख ऐसी साजिश रची की जिसने भी सुना वह दंग रह गया. उसने ससुराल में लड़की पक्ष को हत्या और धमकी भरे झूठे एसएमएस भेजकर रिश्ता तोड़ने की साजिश रची.

मामला रायपुर पुलिस के पास पहुंचा तो दूल्हे की कारगुजारी सामने आ गई. पुलिस ने लड़की पक्ष की शिकायत पर दूल्हे और उसके पिता पर मुकदमा दर्ज किया है.

रायपुर थाना क्षेत्र के बालावाला निवासी सुनील कोटवाल की बारात मंगलवार 11 अक्टूबर को जानी थी. इसके पहले दूल्हे ने नाटकीय ढंग से शादी से इनकार कर दिया. लड़की पक्ष का आरोप है कि सुनील और उसके पिता ने दहेज में 10 लाख रुपये न देने पर रिश्ता तोड़ने के लिए साजिश की.

लड़की को बदनाम करने संबंधी एसएमएस व धमकी भरे झूठे संदेश भेजे गए. इसके अलावा शादी करने पर दूल्हे की हत्या कराए जाने का फर्जी संदेश भी भेजा था. लड़की पक्ष के मुताबिक पहले अज्ञात फोन नंबर से शादी रोकने के लिए धमकाया गया.

इसके बाद संदेश भेजकर युवती के अश्लील फोटोग्राफ नेट पर डालने का संदेश भेजा गया. साजिशकर्ता ने चालाकी दिखाते हुए ऐसे ही संदेश अपने मोबाइल पर दूसरे नंबर से किए. इसके बाद साजिशकर्ता ने परिवार को एसएमएस दिखाकर दुल्हन पक्ष पर सवाल खड़े किए.

पुलिस अधीक्षक नगर अजय सिंह के मुताबिक दुल्हन पक्ष को शक हुआ तो उन्होंने रायपुर थाने में इसकी शिकायत की. जांच में दूल्हे सुनील की भूमिका सामने आई. पीड़ित परिवार ने दूल्हे और उसके पिता पर 10 लाख रुपये दहेज मांगे जाने का आरोप लगाया है. मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को नोटिस दिया गया है.