उत्तर प्रदेश में ‘खटिया लूट पंचायत’ के बाद अब उत्तराखंड में भी ‘खाट पंचायत’ करेंगे राहुल गांधी

आपको याद ही होगा कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने हाल में उत्तराखंड में खाट पंचायत की थी. उस पंचायत में खाट की लूट भी आपको याद ही होगी. अब उसी घाट पंचायत से उत्साहित कांग्रेस उत्तराखंड में भी राहुल गांधी की खाट पंचायत का आयोजन करने की तैयारी में है.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने बताया कि राहुल गांधी को उत्तराखंड में बुलाने के लिए संगठन न केवल विचार कर रहा है, बल्कि एक पूरा प्लान बनाकर राहुल गांधी के पास भेज भी दिया गया है.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जो खाट पंचायत हुई है, उसकी शुरुआत राहुल को पहले उत्तराखंड के बाजार कांग्रेस और ग्राम कांग्रेस से करनी थी. ये कार्यक्रम 28 मार्च को उत्तराखंड से शुरू होना था, लेकिन इसी दौरान राज्य में राष्ट्रपति शासन लग गया और कार्यक्रम रद्द हो गए. इस कार्यक्रम में राहुल गांवों में जाकर लोगों को अपनी सरकार की योजना बताते, लेकिन ऐसा न हो सका.

पीसीसी चीफ ने कहा कि राहुल गांधी ने पहले भी हमारा साथ दिया है. अब एक बार फिर से उत्तराखंड कांग्रेस संगठन ने राहुल गांधी को उत्तराखंड के लिए एक प्लान बनाकर भेज दिया है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी इस पर विचार भी कर चुके हैं, लेकिन ये कार्यक्रम कब और किस तरह से होगा ये राहुल गांधी का कार्यालय तय कर रहा है.

किशोर उपाध्याय ने कहा कि राहुल गांधी ने आपदा के समय में भी राज्य का बहुत साथ दिया. उनके दौरे से राज्य को काफी फायदा हुआ था, लिहाजा संगठन चाहता है कि एक बार फिर से राहुल उत्तराखंड में आएं और यहां की जनता को कांग्रेस की योजनाओं के बारे में समझाएं.