आज मायावती का लखनऊ में शक्ति प्रदर्शन, कार्यकर्ताओं के लिए 19 ट्रेनें और 210 बसें बुक

यूपी की राजधानी लखनऊ में रविवार को बसपा के संस्थापक कांशीराम की पुण्यतिथि पर बसपा सुप्रीमो मायावती शक्ति प्रदर्शन करेंगी. इस मौके पर प्रदेश के हर जिले से लाखों की संख्या में नेताओं और कार्यकर्ताओं का जामावड़ा लखनऊ में लगेगा.

इस रैली में प्रदेश भर से कार्यकर्ताओं को लाने के लिए 19 ट्रेनें और 210 बसें बुक की गई हैं. इसमें तैयारियों के लिए सभी जिला अध्यक्षों को पहले ही निर्देश दिए जा चुके हैं. साथ ही किसी भी तरह की चूक न हो, इसके लिए अलग से रैली कोआर्डिनेटर भी बनाए गए हैं.

कहा कहा से कार्यकर्ताओं को लाने के लिए ट्रेनों व बसे बुक किये :-

बुंदेलखंड से कार्यकर्ताओं को लाने के लिए 2 ट्रेनों को बुक किया गया है. इस ट्रेन से 40 हजार से ज्यादा कार्यकर्ताओं के आने की तैयारी की गई है. दरअसल, बुंदेलखंड पूरी तरह से सूखे और भुखमरी की कगार पर है. मायावती इस रैली के जरिए बुंदेलखंड के लोगों पर बसपा से जोड़ने का प्रयास भी करेंगी.

मायावती ने पूर्वांचल से ज्यादा से ज्यादा कार्यकर्ताओं को लाने का लक्ष्य रखा है. पूर्वांचल के लिए 2 ट्रेन दी गई हैं जिनमें 50 हजार कार्यकर्ताओं को लाने का लक्ष्य रखा गया है. चुनावों के मद्देनजर पूर्वांचल बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है और सरकार बनाने बिगाड़ने की हैसियत रखता है.

पश्चिमी उत्तर प्रदेश पिछड़ा, दलित, मुस्लिम और जाट समुदाय का गढ़ माना जाता है. यही कारण है कि मायावती की रैली में आने वाले कार्यकर्ताओं के लिए सबसे ज्यादा 15 ट्रेनें पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए बुक की गई हैं. जहां 1 लाख 60 हजार कार्यकर्ताओं को लाने की तैयारी है.