बागेश्वर : मामूली कहासुनी पर दलित की हत्या | शिक्षक ने दरांती से काट दिया गला

बागेश्वर जिले में कांडा क्षेत्र के भेटा गांव में एक शिक्षक ने कहासुनी के बाद दरांती से दलित व्यक्ति की गला काटकर हत्या कर दी. आरोपी शिक्षक को पुलिस ने गिरफ्तार कर उसके खिलाफ 302/506 आईपीसी व एससी-एसटी एक्ट में मामला दर्ज कर लिया है.

पुलिस के अनुसार बुधवार शाम लगभग 5.30 बजे सानीउडियार क्षेत्र के भेटा गांव निवासी सोहन राम (35) पुत्र फकीर राम गेहूं पिसाने कुंदन सिंह भंडारी की चक्की पर गया था. उसी वक्त चक्की में पहुंचे शिक्षक ललित ने सोहन राम से जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किया तो दोनों में कहासुनी हो गई.

जब सोहन राम झुककर आटे के थैले का मुंह बांध रहा था तो ललित कर्नाटक ने बड़ी दरांती से उसके गर्दन पर वार कर दिया. गर्दन कटने से सोहन की मौके पर ही मौत हो गई. इस वारदात से वहां मौजूद लोग सन्न रह गए. मौजूद लोगों ने घटना की सूचना कांडा थाने की पुलिस को दी.

खबर मिलने पर बागेश्वर से सीओ रायमन सिंह के नेतृत्व में कांडा थाने से पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर हत्या के आरोपी को गिरफ्तार किया और शव को कब्जे में ‌ले लिया.

मृतक के शव का पंचनामा भरने के बाद पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया गया. मृतक के चाचा रमेश राम की ओर से ललित कर्नाटक, उसके पिता घनश्याम कर्नाटक और भाई आनंद कर्नाटक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है.

पुलिस ने 302/506 आईपीसी और एससी/एसटी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. मामले की जांच सीओ बागेश्वर कर रहे हैं. आरोपी शिक्षक प्राथमिक विद्यालय हथरसिया में तैनात है.