PoK में सेना का सर्जिकल स्ट्राइक बहुत बड़ी घटना : जेपी नड्डा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में भारतीय सेना द्वारा किए गए लक्षित हमले को बहुत बड़ी घटना बताते हुए सोमवार को कहा कि पिछले दशकों में तो पाकिस्तान के साथ समझौते कर उसके साथ हुए युद्घों में मिली बढ़त को गंवा दिया गया.

हरिद्वार जिले के रुड़की में सोमवार से शुरू हुई दो दिवसीय उत्तराखंड प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का उद्घाटन करते हुए नड्डा ने कहा, ‘यह (पीओके में भारतीय सेना की सर्जिकल हमला) बहुत बड़ी घटना है. पिछले दशकों में पाकिस्तान के साथ युद्घ हुए लेकिन हमने समझौते कर युद्घों में प्राप्त बढ़त को गंवा दिया. उन्होंने इस साहसपूर्ण कार्य के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय सेना को बधाई भी दी.’

पार्टी द्वारा अस्थायी राजधानी देहरादून में जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, नड्डा ने कहा कि आज पूरे देश में वातावरण बीजेपी के पक्ष में है और केंद्र की मोदी सरकार गरीबों के हित में लगातार काम कर रही है. उन्होंने कहा कि गरीबों के नाम पर राजनीति करने वाले दल छह दशक में भी उनके लिए कुछ नहीं कर पाए, लेकिन केंद्र सरकार ने उनके लिए कुछ ही समय में कई क्रांतिकारी काम कर दिए.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि साल 1971 में बैंकों का राष्ट्रीयकरण होने के बाद से साल 2014 तक केवल सवा तीन करोड़ खाते खुले, लेकिन मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद से अब तक 25 करोड़ खाते खोले जा चुके हैं. उन्होंने आगामी विधानसभा चुनावों में सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं से मिलजुलकर कार्य करने और कांग्रेस की भ्रष्ट सरकार को सत्ता से बेदखल करने को कहा.

इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी ने कहा कि उत्तराखंड में जनता कांग्रेस से त्रस्त है और बीजेपी की ओर आशा भरी निगाह से देख रही है. उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि आगामी चुनावों में बीजेपी को दो तिहाई बहुमत प्राप्त होगा. प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू, पूर्व मुख्यमंत्री और सांसद रमेश पोखरियाल निशंक तथा केंद्रीय कपडा राज्य मंत्री अजय टम्टा की मौजूदगी में हुई प्रदेश कार्यस्मिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं पर चुनावों की भारी जिम्मेदारी है और उस दौरान हमें एकता का सशक्त परिचय देना है.

भट्ट ने पाक अधिकृत कश्मीर में लक्षित हमले के लिए प्रधानमंत्री मोदी और भारतीय सेना को बधाई देते हुए एक प्रस्ताव रखा जिसमें कहा गया है कि हमें विश्वास है कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश सुरक्षित है. इसके अलावा बैठक में एक राजनीतिक प्रस्ताव भी रखा गया.