पाकिस्तान पर मिसाइल दाग दे भारत, किसी से डरने की जरूरत नहीं : बाबा रामदेव

योग गुरु बाबा रामदेव -फाइल फोटो

गांधी जयंती पर बाबा रामदेव और उनके अनुयायियों ने हरिद्वार के रोड़ी बेलवाल मैदान में सफाई अभियान चलाया. इस बीच बाबा रामदेव ने कहा कि भारत को पाकिस्तान की हरकतों का जवाब मिसाइल से देना चाहिए.

इस मौके पर योगगुरु बाबा रामदेव के साथ ही हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक, नगर विधायक मदन कौशिक, मेयर मनोज गर्ग और पतंजलि योगपीठ के अनुयायियों के साथ ही बीजेपी के कार्यकर्ताओं, स्कूली बच्चों ने सफाई अभियान में भाग लिया.

योगगुरु बाबा रामदेव ने पाकिस्तान को जवाब देने के साथ ही अब सीधे यहीं से मिसाइल दागने की जरूरत बताई और कहा कि भारत एक शक्तिशाली देश है और भारत को किसी से डरने की जरूरत नहीं है. किसी के दबाव में आने की जरूरत नहीं है.

उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सक्षम हैं और वे इसका जबाव देंगे. योगगुरु ने चीन के सामान, चीन के साथ व्यापार, पाकिस्तान के कलाकार और पाकिस्तान के साथ व्यापार का बहिष्कार करने का भी आह्वान किया.

योगगुरु बाबा रामदेव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से आय घोषणा योजना के तहत करीब 65 हजार करोड़ रुपये बाहर आने पर कहा कि काले धन की अर्थव्यवस्था को खत्म करने की दिशा में यह पहल महत्वपूर्ण उपलब्धि है। बाबा रामदेव का कहना है कि अभी 65 हजार करोड़ रुपये बाहर आए हैं और धीरे-धीरे लाखों रुपया भी बाहर आएगा. और यह एक अच्छी शुरुआत है, इसके परिणाम भी अच्छे ही होंगे.

बाबा रामदेव का कहना है कि ब्लैक मनी या ब्लैक मन दोनों ही किसी भी देश की अर्थव्यवस्था के लिए अच्छा नहीं होता है. उन्होंने कहा कि कालाधन आने से डॉलर और पौंड के मुकाबले भारत की केरेंसी की कीमत बढ़ेगी और भारत दुनिया में ताकत के साथ खड़ा ही सकेगा.

उन्होंने कहा कि चीन और पाकिस्तान, भारत के कभी मित्र नहीं रहे हैं. भारत को इनके साथ कूटनीतिक संबंध तो रखने चाहिए. उन्होंने चीनी-हिंदी भाई भाई का नारा लगाने की बात पर कहा कि इनके अंदर के ख्वाब बहुत गलत हैं.