भारत पहुंचे पाकिस्तान से उड़े गुब्बारे, उर्दू में लिखा- ‘बदला लेंगे’

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में भारतीय सेना की ओर से सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान की बौखलाहट कम होने का नाम नहीं ले रही. अपनी खीज मिटाने के लिए वह तरह-तरह के हथकंडे अपना रहा है. इस बार पाकिस्तान ने हवा में गुब्बारे छोड़े हैं. इनके साथ टेप से उर्दू में लिखे हुए पर्चे चिपके हैं, जिन पर बदला लेने की बात लिखी हुई है.

इस तरह के पर्चे पंजाब के कई जिलों में मिले हैं. फिलहाल पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है. पठानकोट के एसएसपी राकेश कौशल ने निजी समाचार चैनल ‘आज तक’ से बात करते हुए बताया कि गुब्बारे पाकिस्तान की ओर से उड़ाए गए हैं. गुब्बारों में कुछ पठानकोट, दीनानगर, तो कुछ फरीदकोट के करतारपुर तक पहुंचे. इससे पहले कई कबूतर भी मिले थे, जिनपर उर्दू में कोड और नंबर लिखे थे.

दीनानगर के केसाल गांव में चौकीदार चरण सिंह को पाकिस्तानी गुब्बारा मिला, जिसके साथ में उर्दू में लिखा एक पर्चा भी था. इसकी सूचना दीनानगर थाने को दे दी गई. पुलिस ने गुब्बारे और पर्च को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है.

इस तरह के गुब्बारे पंजाब के करतारपुर में भी मिले हैं, जिनके पर्चों पर उर्दू में लिखा है, ‘बदला लेंगे’. वहीं पठानकोट में एक पैम्फलेट मिला है जिस पर उर्दू में लिखा है कि मोदी सरकार भारत जंग नहीं लड़ सकता.

भारत-पाकिस्तान सीमा पर तनाव को देखते हुए पठानकोट, जम्मू और पाकिस्तान सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था एकदम कड़ी कर दी गई है. गौरतलब है कि पठानकोट के इलाके में पहले भी पाकिस्तान की तरफ से कई बार घुसपैठ हो चुकी है.