जौनपुर : अब तक नहीं बन पाया 2013 की आपदा में बहा अगलाड़ नदी पर टूटा पुल

देहरादून जिले में जौनपुर के थत्युड़ क्षेत्र के लोगों की साल 2013 में आयी आपदा की आफत कम होने का नाम नहीं ले रही है. आपदा को तीन साल हो गए, लेकिन दर्द आज भी लोगों को सता रहा है. थत्युड़ के पास अगलाड़ नदी पर पुल तीन साल से टूटा है, लेकिन कोई सुध लेने को तैयार नहीं है.

थत्युड़ के बगवाना के पास पुल का आधा हिस्सा 2013 की आपदा में क्षतिग्रस्त हो गया था. भारी बाढ़ आने से पुल एक तरफ हो गया. नदी की धारा दूसरी तरफ डायवर्ट हो गई. पुल का एक हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त है.

स्थानीय निवासी वीरेन्द्र राणा ने कहा कि बारिश के दिनों में लोगों को पुल नहीं होने से थत्युड़ पहुंचने के लिए करीब 15 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती है. ग्रामीणों ने कहा कि अगर नदी पर पुल बन जाता तो लोगों को मात्र एक किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती. पुल नहीं होने से लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है.

जिला पंचायत सदस्य आशुतोष कोठारी ने कहा कि पुल के निर्माण को लेकर कई बार शासन प्रशासन से गुहार लगाई, लेकिन किसी ने कोई सुध नहीं ली. क्षेत्र के करीब 15 से अधिक गांव पुल नहीं होने से लोग परेशान हैं.

एक पुल के लिए लोग तीन साल से आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन कोई ग्रामीणों की समस्या सुनने को तैयार नहीं है. लोग आज भी टूटे और क्षतिग्रस्त पुल से जाने के लिए मजबूर हैं. जिससे कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है.