हरिद्वार : 5 वर्षीय मासूम से रेप की कोशिश, रोकने पर मां की पिटायी

सांकेतिक फोटो

हरिद्वार जिले में एक बार फिर घिनौनी हरकत सामने आयी है. पांच साल की एक मासूम बच्ची से दुराचार की कोशिश का मामला समाने आया है. विरोध करने पर आरोपी और उसके परिजनों ने मासूम की मां और एक युवक की पिटाई कर दी.

पीड़ित मासूम के पिता ने आरोपी, उसके पिता एवं परिचितों के खिलाफ प्रभावी धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है. घटना बहादराबाद क्षेत्र के एक गांव में 26 सितंबर को हुई. गांव की रहने वाली एक पांच साल की मासूम गांव में ही ट्यूशन पढ़ने के लिए गई थी.

आरोप है कि ट्यूशन से पढ़कर लौटते वक्त गांव के ही हिमांशु पुत्र रविंद्र ने उसे जबरन अपने घर के अंदर खींच लिया. मासूम के शोर मचाने पर ट्यूटर की दादी प्रेमा एवं गांव के ही एक युवक आशु ने मासूम को आरोपी की पकड़ से छुड़ाया और फिर उसे उसके घर पहुंचाया.

पीड़ित लड़की की मां जब युवक के साथ आरोपी की हरकत का विरोध करने उसके घर गई तब उसके पिता और दो-तीन लोगों ने मिलकर युवक और बालिका की मां को पीट दिया. साथ ही रिपोर्ट लिखाने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी. किसी काम से शहर से बाहर गए पति के लौटने पर पत्नी ने उसे पूरे मामले की जानकारी दी.

गुरुवार को मासूम के पिता ने बीजेपी नेता आदित्यराज सैनी के साथ बहादराबाद थाने पहुंचकर पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी. पीड़ित पिता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी हिमांशु, उसके पिता एवं दो परिचितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया. नगर पुलिस अधीक्षक मणिकांत मिश्रा ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं.