सर्जिकल स्ट्राइक करने वाले भारतीय सेना के वीर जवानों को उत्तराखंड कैबिनेट का सैल्यूट

उरी में हुए हमले का जवाब देते हुए भारतीय सेना के वीर जवानों ने ऑपरेशन सर्जिकल स्ट्राइक चलाया और पाकिस्तान को उसकी मांद (पीओके) में घुसकर जवाब दिया. उत्तराखंड सैन्य परंपरा वाला राज्य है और यह देश का पहला ऐसा राज्य बन गया है, जहां भारतीय सेना को पूरी कैबिनेट ने सैल्यूट किया.

उत्तराखंड सरकार ने एक विशेष कैबिनेट का आयोजन करते हुए देश के बहादुर सैनिकों को सम्मान दिया. मुख्यमंत्री हरीश रावत द्वारा अचानक बुलाई गई कैबिनेट बैठक के शुरू होने से पहले कैबिनेट के सभी मंत्रियों ने सर्जिकल स्ट्राइक चलाने वाले सैनिकों के साथ ही भारतीय सेना को भी सैल्यूट किया.

राज्य हरीश रावत सरकार की इसे लेकर जमकर तारीफ भी हो रही है. वैसे भी मुख्यमंत्री हरीश रावत उरी में हुए हमले के बाद से ही लगातार सेना और केंद्र सरकार के पक्ष में खड़े दिखे हैं. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने तो संगठन से यहां तक अनुरोध किया था कि इन दिनों केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ कोई धरना प्रदर्शन न किया जाए.

ऐसा इसलिए कि देश को इस समय एकजुट होकर रहने की जरूरत है ऐसे में कोई विरोध प्रदर्शन न किया जाए तो उचित होगा. शुक्रवार को जिस तरह पूरी कैबिनेट ने भारतीय सेना को सैल्यूट किया उसे देखकर कहा जा सकता है कि मुख्यमंत्री देश की सेना और केंद्र के साथ पूरी मजबूती के साथ खड़े हैं.