PoK में भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद नेपाल बॉर्डर पर अलर्ट, सघन तलाशी के निर्देश

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद नेपाल सीमा पर भी सुरक्षा को लेकर एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं. नेपाल से भारत में प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति की सघन तलाशी के निर्देश दिए गए हैं. कमांडेंट केसी राणा के निर्देश पर एसएसबी ने भी बॉर्डर पर नियमित पेट्रोलिंग शुरू कर दी है.

पाकिस्तान बॉर्डर पर तनाव बढ़ने के बाद नेपाल सीमा पर भी सुरक्षा को लेकर बेहद सतर्कता बरती जा रही है. नेपाल के रास्ते भारत में आतंकियों की घुसपैठ के अंदेशे से सुरक्षा एजेंसियां खासी सतर्क हो गई हैं.

एसपी नवनीत सिंह भुल्लर ने बताया कि बॉर्डर पर तैनात सभी सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं. एसएसबी, कस्टम, इमिग्रेशन, पुलिस और सीआईएसएफ को मौके पर लगाया गया है.

हालांकि एसपी का कहना है कि नेपाल सीमा से आतंकियों के घुसपैठ की आशंका कम है, लेकिन ऐहतियातन सुरक्षा व्यवस्था पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है. बॉर्डर पर तैनात हर सुरक्षा एजेंसियों को 24 घंटे अलर्ट रहने को कहा गया है.

वहीं, पुलिस को भी संवेदनशील क्षेत्र पर विशेष नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं. उधर, बनबसा में एफ कंपनी के कमांडर एसआई जगदीश प्रसाद और डी कंपनी के कमांडर कलजी सोढ़ा के नेतृत्व में जवान सीमा पर निगरानी कर रहे हैं.