रुड़की : प्यार भूत सवार हुआ और एक-दूसरे से शादी करने पर अड़े भाई-बहन!

भाई-बहन के सिर पर प्यार का भूत ऐसा चढ़ा कि रिश्तों की कोई परवाह ही नहीं रही. बस फिर क्या था दोनों एक-दूसरे से शादी की जिद पर अड़ गए. घरवाले नहीं माने तो दोनों थाने जा पहुंच गए. थाने में परिवार ने लाख समझाने की कोशिश की, लेकिन दोनों में से कोई भी टस से मस नहीं हुआ. आखिरकार पुलिस को भी कहना पड़ा कि दोनों बालिग हैं और कानूनन इन्हें शादी करने से नहीं रोका जा सकता है.

यह सनसनीखेड मामला कहीं और का नहीं बल्कि हरिद्वार जिले में रुड़की कोतवाली क्षेत्र से जुड़ा है. रुड़की के पास स्थित एक गांव निवासी युवक की बुआ ज्वालापुर, हरिद्वार में रहती हैं. युवक और उसकी बुआ की लड़की दोनों लगभग हम उम्र हैं. नजदीकी रिश्तेदारी होने के चलते दोनों का एक-दूसरे के घर खूब आना-जाना है. दोनों एक-दूसरे से काफी घुले-मिले हुए थे, लेकिन खून के रिश्ते में भाई-बहन होने के चलते कभी किसी को भनक नहीं लगी कि इन दोनों के बीच प्रेम पनप रहा है.

करीब चार साल से दोनों एक-दूसरे की मोहब्बत की गिरफ्त में हैं और साथ जीने-मरने की कसमें खा रहे थे. लेकिन समाज के डर के चलते दोनों ने कभी भी अपने प्यार को घरवालों के सामने नहीं बताया. दोनों परिवारों के लोग मानते रहे कि भाई-बहन के बीच परस्पर अनुराग है.

अब दोनों को लगने लगा है कि अगर उन्होंने अपने प्यार को घरवालों के सामने नहीं रखा तो परिवार वाले उनकी शादी कहीं ओर करा सकते हैं. लेकिन परिवार के डर के चलते दोनों में से किसी की हिम्मत नहीं हुई कि घरवालों को बता सकें कि वे दोनों एक-दूसरे के बिना नहीं जी सकते हैं.

फिर दोनों ने ऐसी योजना बनाई, जिससे पूरा परिवार सकते में आ गया. परिवार के डर के चलते दोनों ही गुरुवार शाम को रुड़की कोतवाली पहुंच गए. पुलिस को बताया कि वह शादी करने वाले हैं. पुलिस ने जांच पड़ताल की तो पता चला कि दोनों रिश्ते में भाई-बहन है. इसके बाद पुलिस ने दोनों के परिजनों को सूचना दी. पुलिस ने दोनों को समझाने की कोशिश भीकी, लेकिन वे नहीं माने.

परिजन भी सूचना मिलने पर रुड़की कोतवाली पहुंच गए. परिवार के लोग इन्हें रिश्ते की कसमें देते रहे, हाथ जोड़ते रहे, लेकिन दोनों में से किसी ने अपना निर्णय नहीं बदला. आखिरकार दोनों के परिजनों ने कह दिया कि अब उनका दोनों से कोई नाता नहीं रहा. पुलिस का भी कहना है कि दोनों बालिग हैं और अपने जीवन के बारे में निर्णय उन्हें ही लेना है. वहीं प्रेमी युगल शादी करने की बात कहकर थाने से चला गया.