आतंकी ठिकानों पर हमले की नवाज शरीफ ने की आलोचना, कहा शांति की इच्छा को कमजोरी न समझें

डीजीएमओ द्वारा एलओसी पार आतंकी गुटों के लॉन्च पैड पर सर्जिकल ऑपरेशन की जानकारी देने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने कहा, हम इस हमले की निंदा करते हैं, शांति की हमारी इच्छा को हमारी कमज़ोरी न समझा जाए. हम अपने देश की रक्षा करने को तैयार हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई ने पाक मीडिया के हवाले से यह जानकारी दी है.

एएनआई के मुताबिक नवाज शरीफ ने कहा, ‘मैं भारतीय सेना के अकारण और खुलेआम आक्रामक रवैये की निंदा करता हूं, जिसमें एलओसी पर पाकिस्तान के दो जवान शहीद हो गए.’

गौरतलब है कि विदेश और रक्षा मंत्रालय ने गुरुवार को जम्मू एवं कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से किए जा रहे संघर्षविराम उल्लंघन को लेकर संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

डीजीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने बताया, सेना ने सीमा पार से ज्यादातर घुसपैठ नाकाम की. उन्होंने कहा, बुधवार रात हमने एलओसी पर आतंकी गुटों के लॉन्च पैड पर सर्जिकल ऑपरेशन किया. उन्होंने कहा कि लगातार हो रही घुसपैठ चिंता का विषय है.

सर्जिकल हमले में हमने कई आतंकियों को मार गिराया. हमले से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल और सीएम महबूबा मुफ्ती को भी इस बाबत जानकारी दी गई थी.