सुबह सोकर उठे ग्रामीण के चारपाई के नीचे मगरमच्छ देखकर उड़ गए होश…

उधमसिंह नगर जिले के नानकमत्ता क्षेत्र में सुबह बिस्तर से उठने के दौरान ग्रामीण की चारपाई के नीचे जैसे ही नजर पड़ी तो उसके होश फाख्ता हो गए. इससे दहशत में आया ग्रामीण किसी तरह घर के सदस्यों को लेकर बाहर की ओर भागा और उसने शोर मचा दिया.

बता दें कि नानकमत्ता क्षेत्र में इन दिनों मगरमच्छ आतंक के पर्याय बने हुए हैं. दो लोगों को मगरमच्छ निवाला भी बना चुका है. अभी तक नदी और नालों में मिलने वाले मगरमच्छ अब इंसानी बस्तियों की तरफ रुख कर रहे हैं. इससे ग्रामीणों में दहशत बनी हुई है.

बरकी डांडी गांव में गुरुवार सुबह ग्रामीण दीवान सिंह सोकर उठे तो उनकी नजर चारपाई के पास पड़ी. उन्होंने देखा कि नीचे मगरमच्छ रेंग रहा है. इस पर उन्होंने शोर मचाकर परिजनों को सुरक्षित घर से बाहर निकाला और घर का दरवाजा बंद कर दिया.

शोर सुनकर मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई. सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. वन कर्मियों ने मगरमच्छ को बांधकर काबू किया. वहीं नगला गांव में भी एक खेत में मगरमच्छ देखा गया. वन विभाग की टीम ने इन दोनों मगरमच्छ को पकड़कर नानकसागर डैम में छोड़ा.

गौरतलब है कि नानकमत्ता की कैलाश नदी, निहाइ, देवहा, खकरा नाला और फॉसी गंगा में मगरमच्छ काफी संख्या में है. अक्सर मगरमच्छ गांव में घुस रहे हैं. इससे लोगों में आतंक बना हुआ है.