हरिद्वार: 24 घंटों के लिए हरकी पैड़ी पर आम व्यक्ति की एंट्री बंद।हुई छावनी में तब्दील

हरकी पैड़ी पर किसी भी श्रद्धालु या आम व्यक्ति की एंट्री नहीं होगी. राष्ट्रपति के गंगा आरती में शामिल होने के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने पूरी चौकसी की है. बुधवार रात हरकी पैड़ी छावनी में तब्दील हो गई. शिवमूर्ति से भूपतवाला तक कड़ी सुरक्षा व्यवस्था कर दी गई.

सीओ यातायात प्रकाश देवली ने बताया कि रेलवे स्टेशन, बस अड्डे से हरकी पैड़ी पर स्नान के लिए जाने वाले यात्रियों को वाल्मीकि चौक से ललतारौ पुल होते हुए पंचपुरी ऑटो स्टैंड से नीचे की ओर डायवर्ट करके अलकनंदा घाट भेजा जाएगा. भीमद्वार हरकी पैड़ी पर स्नान की मांग करने वाले श्रद्धालुओं को सीसीआर के पीछे से शिवपुल होते हुए सुभाष मालवीय द्वीप तथा कनखल क्षेत्र से हरकी पैड़ी में स्नान के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को बैरागी घाट की ओर भेजा जाएगा.

खड़खड़ी क्षेत्र से हरकी पैड़ी स्नान के लिए जाने वालों को भीमगोड़ा में जयराम आश्रम आदि घाटों की ओर भेजा जाएगा. बिजनौर श्यामपुर क्षेत्र से आने वाले श्रद्धालुओं को नीलधारा गौरीशंकर और सप्तऋषि क्षेत्र से आने वाले श्रद्धालुओं को सप्तऋषि भेजा जाएगा. उत्तराखंड एटीएस बुधवार रात हरकी पैड़ी पर तैनात कर दी गई. बुधवार को गंगा आरती के बाद ही हरकी पैड़ी को खाली करा दिया गया है.