देहरादून : लिव-इन में प्रगनेंट हुई युवती, प्रेमी फरार | पीड़ित के पास उसका सिर्फ मोबाइल नंबर

लिव इन रिलेशन में रहकर जब युवती गर्भवती हो गई, तो उसका प्रेमी उसे छोड़कर फरार हो गया. हैरत की बात तो यह है कि करीब एक साल साथ रहने के बावजूद भी युवती प्रेमी के बारे में कुछ भी नहीं जानती है. सिर्फ उसका मोबाइल नंबर ही पता है.

पुलिस उसके नंबर की कॉल डिटेल निकालकर आरोपी तक पहुंचने की कोशिश कर रही है. एसएसपी ने डिलिवरी डेट करीब होने के कारण युवती को एक स्वयं सेवी संस्था के संरक्षण में भेज दिया है.

अस्थायी राजधानी देहरादून में पढ़ाई करने आई यह युवती विश्वास में छली गई है. रेलवे में वेंडर का काम करने वाले युवक ने सपनों के मायाजाल में ऐसा फंसाया कि वह सब कुछ उस पर न्यौछावर कर बैठी.

युवती लिव इन रिलेशन में गर्भवती हुई तो प्रेमी ने पूरा साथ देने का वायदा कर उसके विश्वास को और मजबूत कर दिया. लेकिन, वक्त बदलने के साथ प्रेमी भी गिरगिट की तरह रंग बदलने लगा.

कुछ दिन पहले आरोपी प्रेमिका को इस हालात में छोड़कर फरार हो गया. काफी कोशिशों के बाद भी उसका पता नहीं चला तो पीड़ित ने एसएसपी सदानंद दाते से मिलकर पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी.

पीड़ित इस मामले में कार्रवाई के प्रति ज्यादा गंभीर नहीं है. वह सिर्फ प्रेमी को ढूंढना चाहती है. मानसिक तौर पर मजबूत बनाने के लिए युवती की महिला हेल्प लाइन में काउंसलिंग भी कराई गई.

पीड़ित आरोपी प्रेमी के बारे में ज्यादा कुछ नहीं जानती है. वह सिर्फ उसका मोबाइल नंबर उपलब्ध करा पायी है. दिक्कत की बात यह भी है कि डिलीवरी डेट भी काफी पास है. ऐसे में वह जाए तो जाए कहां.

पीड़ित परिजनों को बताकर दुख नहीं देना चाहती है. वैसे भी आरोपी दूसरे संप्रदाय से जुड़ा बताया गया है. एसएसपी दाते ने पीड़ित को एक स्वयं सेवी महिला संगठन के संरक्षण में सुपुर्द कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है. आरोपी युवक के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है.