विधानसभा चुनाव में दागियों को टिकट न दें, कांग्रेस को इन्हीं से नुकसान हुआ : प्रदीप टम्टा

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा ने श्रीनगर गढ़वाल स्थित जीएमवीएन सभागार में एक पत्रकारवार्ता के दौरान साफ कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस से दागदार लोगों को टिकट न दिए जाएं.

सांसद प्रदीप टम्टा ने कहा कि वे इस सम्बन्ध में मुख्यमंत्री हरीश रावत से भी बात करेंगे. उन्होंने स्पष्ट कहा कि जिनका राजनीतिक इतिहास काला है और जो खनन सहित तमाम तरह के कारोबारों में लिप्त हैं उन चेहरों को चुनाव में टिकट देने की कोई जरूरत नहीं है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को इसी तरह के लोगों से नुकसान हुआ है, ये सब इसी तरह के लोग थे. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों का राजनीति से कोई लेना देना नहीं था और समाज, राज्य और देश की सेवा इनका लक्ष्य नहीं था, बल्कि राजनीति में आकर अपने गलत लोगों को प्रतिष्ठित करना उनका लक्ष्य था.

सांसद टम्टा ने कहा कि ये केवल कांग्रेस का या विपक्ष का नहीं बल्कि राज्य व पूरे देश का सवाल है. उन्होंने कहा कि मै समझता हूं कि कांग्रेस पार्टी में ऐसे लोगों के लिए कोई जगह नहीं है, जिनका आपराधिक इतिहास हो.

टम्टा ने कहा कि वे मुख्यमंत्री से भी कहेंगे कि किसी भी तरह से कांग्रेस जब अपने चुनाव में टिकट चाहने वालों की समीक्षा करे तो कम से कम इस तरह के लोगों कि जिनके इतिहास में धब्बा है उन्हें टिकट के दायरे से बाहर रखे.