हरिद्वार : आग बुझाने वाले यंत्र में विस्फोट, कार के परखच्चे उड़े, एक व्यक्ति घायल

हरिद्वार के शिवालिक नगर में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब वहां खड़ी एक कार में धमाके से उसके परखच्चे उड़ गए. धमाके में एक मोटरसाइकिल सवार को चोट भी आई है. कार में लदे अग्रिशमन उपकरण में से एक उपकरण के फटने के कारण यह हादसा हुआ. गनीमत रही कि जब उपकरण फटा तब ड्राइवर कार में नहीं था. अग्निशमन उपकरण सिडकुल की एक औद्योगिक इकाई में ले जाए जा रहे थे.

घटना शिवालिक नगर बहादराबाद मुख्य मार्ग पर सुबह करीब 11 बजे की है. रोशनाबाद की ओर से आ रही सेंट्रो कार को सड़क किनारे रोककर ड्राइवर पास की एक दुकान पर मोबाइल फोन रिचार्ज कराने चला गया.

इसी दौरान तेजी से हुए विस्फोट के बाद कार के परखच्चे ही उड़ गए. कार के बगल से गुजर रहा एक मोटरसाइकिल सवार चोटिल हो गया. घटना के बाद क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई. इसके बाद वहां लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा.

सूचना पर एसआई कुंदन सिंह राणा घटनास्थल पर पहुंचे. कार में लदे सिलेंडरों को देखकर दमकल विभाग को बुलाया गया. फिर एक-एक कर सभी सिलेंडर उतारे गए. तब पता चला कि एक सिलेंडर फटने से विस्फोट हुआ है.

सब इंस्पेक्टर कुंदन सिंह राणा ने बताया कि कार ड्राइवर मुहिल अहमद निवासी गांव रानीपुर ने बताया कि यह सभी अग्निशमन उपकरण सिडकुल की एडवांस इलेक्ट्रॉनिक्स, आईपी टू सलेमपुर महदूद के हैं और वह इन्हें जैसिका फायर प्रोटेक्शन से रिफिल कराकर ही वापस कंपनी ले जा रहा था. बताया कि संभवत लीकेज के चलते ही सिलेंडर फटा होगा.